Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन पर पठानकोट में बहने पहुंची Sub-Jail, भाइयों को बांधी राखी
Advertisement

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन पर पठानकोट में बहने पहुंची Sub-Jail, भाइयों को बांधी राखी

Raksha Bandhan 2022: शुक्रवार को महिलाएं राखी बांधने के लिए पठानकोट के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल जेल पहुंची. यहां महिलाओं ने जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधी और उन्हें मिठाई खिलाया.

Raksha Bandhan 2022: रक्षा बंधन पर पठानकोट में बहने पहुंची Sub-Jail, भाइयों को बांधी राखी

अजय महाजन/पठानकोट: देशभर में रक्षाबंधन का पर्व आज यानी शुक्रवार को बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. वहीं कुछ लोग राखी 12 अगस्त को मनाएंगे. इसी कड़ी में  कैदी/ हवालातियों भाइयों की कलाई पर राखी बांधने के लिए बहनों का प्यार देखने को मिला. शुक्रवार को महिलाएं राखी बांधने के लिए पठानकोट के ताजपुर रोड स्थित सेंट्रल जेल पहुंची. यहां सुरक्षा की दृष्टि से जांच के बाद बहनों को जेल परिसर में प्रवेश करने दिया गया. बहने अपने साथ राखी, चावल, मिठाई व अन्य पूजन की सामग्री भी साथ लेकर पहुंची थी. 

Mehndi Design Raksha Bandhan 2022: भाई के लिए राखी के साथ लड़कियां खुद को भी दें समय, लगाएं ये सुंदर मेहंदी डिजाइन

यहां महिलाओं ने जेल में बंद अपने भाइयों को राखी बांधी और उन्हें मिठाई खिलाया. इस बीच सब जेल प्रशासन की ओर से पुख्ता प्रबंध किए गए थे. वहीं इस खुशी के पर्व पर  जेल प्रशासन की ओर से भी कई बहनों को मिठाई उपलब्ध करवाई गई. 

Happy RakshaBandhan 2022: रक्षा बंधन पर अपनी बहनों को भेजे ये मैसेज, लगाएं व्हाट्सएप स्टेटस

इस बारे में बात करते हुए जहां जेल में बंद लोगों ने जेल प्रशासन के इस प्रयास की सराहना की तो,  वहीं, जेल सुपरिडेंट ने कहा कि उनकी ओर से राखी के त्योहार पर जेल में बंद लोगों के लिए राखी के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं ताकि उनकी बहने अपने भाइयों को आराम से राखी बांध सकें. 

बता दें, देश के कई राज्यों में रक्षा बंधन का त्योहार मनाया जा रहा है. बहने अपने भाई को राखी बांध रही हैं. वहीं कुछ लोग शनिवार को इस पवित्र पर्व को मनाएंगे. हालांकि, राखी और स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहरों के मार्केट काफी ज्यादा गुलजार है. महिलाएं राखी खरीद रहीं, तो वहीं तमाम लोग हर घर तिरंगा के तहत झंडा खरीद रहे. 

Watch Live

Trending news