Punjab Weather Update: पंजाब में 36 डिग्री के पार पहुंचा पारा, जानें हिमाचल-दिल्ली में मौसम का हाल
Advertisement

Punjab Weather Update: पंजाब में 36 डिग्री के पार पहुंचा पारा, जानें हिमाचल-दिल्ली में मौसम का हाल

Punjab Weather Update: पंजाब के मौजूदा हालातों की बात की जाए तो दिन में तापमान 36 डिग्री के करीब और रात में 19 डिग्री के करीब पहुंच जाता है. 

Punjab Weather Update: पंजाब में 36 डिग्री के पार पहुंचा पारा, जानें हिमाचल-दिल्ली में मौसम का हाल

Punjab Weather Update: उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप लगाचार बढ़ते जा रहा है. वहीं, पंजाब में टेंपरेचर 36 डिग्री से पार हो गया है. हालांकि, आने वाले दिनों में बारिश पड़ सकती है. जिससे लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. 

PAK vs NZ 1st T20 Live Streaming: IPL के बीच कल से शुरू होगी पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज, जानें भारत में कब और कहां देखें मैच ?

बता दें, शहर का मौसम आए दिन करवटे ले रहा है. इस बार फरवरी माह में  हल्की गर्मी का एहसास होने लगा था, लेकिन मार्च महीने में अचानक मौसम में बदलाव आया और कई दिनों तक  बारिश हुई. लेकिन मार्च के खत्म होते ही अप्रैल माह की शुरुआत से ही गर्मी का प्रकोप शुरू हो गया और अब अप्रैल के दूसरे हफ्ते में उत्तर भारत में गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. 
 
पंजाब की बात करें, तो गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है, पूरे उत्तर भारत में तापमान लगातार बढ़ रहा  हैं. पंजाब के मौजूदा हालातों की बात की जाए तो दिन में तापमान 36 डिग्री के करीब और रात में 19 डिग्री के करीब पहुंच जाता है . मार्च महीने में बारिश पड़ने के बाद मौसम में कुछ ठंडक जरूर महसूस की गई थी, लेकिन अप्रैल के दूसरे हफ्ते के बाद से ही गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है. कई स्थानों पर तापमान 38 से  40 डिग्री के बीच में पहुंच गया है.  जिस वजह से गर्मी ज्यादा महसूस हो रही है. 

किसानों को मिल सकती  है बड़ी राहत 
लुधियाना पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी मौसम विभाग का कहना है कि पंजाब में आने वाली 16 से 17 अप्रैल तक हल्की बारिश की  संभावना है, बारिश होने से तापमान में कुछ बदलाव आएगा,  लेकिन गर्मी इसी प्रकार जारी रहेगी और आने वाले दिनों में तापमान अधिक होने की संभावना है. पंजाब खेतीबाड़ी यूनिवर्सिटी मौसम विभाग  द्वारा यह भी  बोला गया है कि किसानों के लिए अब फसल काटने का सही समय है वह फसलें काटकर संभाल सकते हैं. . 

उत्तर भारत के इन राज्यों में कैसा होगा मौसम
उत्तर भारत के राज्यों के आलावा अगर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की बात करें, तो वहां भी भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. दिल्ली में बीते कई दिनों से दिन के समय तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर बना हुआ है.राजस्थान और गुजरात तक लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं. इस साल अप्रैल महीने के शुरुआती दिनों में ही  गर्मी अपनी चरम सीमा छू रही  है.
बता दें,  कि  उत्तर और पश्चिमी भारत के कई इलाकों में 12 अप्रैल को भीषण गर्मी और लू चलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों में राजस्थान, हरियाणा और पंजाब में धूल भरी आंधी की भी आशंका है. इस दौरान 20-30 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

Watch Live

Trending news