पंजाब के इस सरकारी स्कूल को लगातार तीसरी बार मिला बेस्ट स्कूल का खिताब, बच्चों में दिखी खुशी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1275316

पंजाब के इस सरकारी स्कूल को लगातार तीसरी बार मिला बेस्ट स्कूल का खिताब, बच्चों में दिखी खुशी

स्टेट अवॉर्डी नीरज कुमारी ने बताया की वह इस स्कूल में कार्यरत हैं. इसी स्कूल में कार्य करते हुए 2021 में उन्हें स्टेट अवॉर्ड से नवाजा गया. सरकारी मिडिल स्कूल जिला और पंजाब राज्य में बेस्ट स्कूल का सर्वोत्तम स्कूल है. 

पंजाब के इस सरकारी स्कूल को लगातार तीसरी बार मिला बेस्ट स्कूल का खिताब, बच्चों में दिखी खुशी

नारेंद्र/नवांशहर: पंजाब के जिला नवांशहर के गांव भंगल खुर्द स्थित सरकारी स्मार्ट मिडिल स्कूल को लगातार तीसरी बार सर्वोत्तम स्कूल का खिताब मिला है. इसके साथ ही स्कूल को विकास के लिए 5 लाख रुपये भी इनाम के तौर पर मिले हैं. सरकारी स्मार्ट मिडिल स्कूल डायरेक्टर शिक्षा विभाग द्वारा स्कीम 63 के तहत जारी सर्वोत्तम स्कूलों की लिस्ट में लगातार तीसरी बार सर्वोत्तम स्कूल घोषित किया गया है. 

Cow Dung: सरकार का किसानों को तोहफा, अब गाय के गोबर से बढ़ेगी आय

स्कूल के प्रिंसिपल परविंदर सिंह ने बताया की साल 2019 से लगातार उनका स्कूल तीसरी बार सर्वोत्तम स्कूल का दर्जा प्राप्त करता आ रहा है. इस अवार्ड के साथ स्कूल को 5 लाख रुपये की इनामा राशि भी मिली है. वहीं, इस स्कूल को वजीफे यानी की छात्रवृत्ति वाला स्कूल भी कहा जाता है, क्योंकि इस स्कूल के पूर्व विद्यार्थी लगभग 50 लाख रुपया से वजीफा भी जीत चुके हैं. 

Road Accident: हाईवे पर स्टंट करते दिखा युवक, डिवाइडर तोड़ रेलिंग से टकराई कार, बाल-बाल बचे लोग

उन्होंने यह भी कहा की इस गांव के रहने वाले गांववासी और NRI के सहयोग से स्कूल में दूर के गांवों से आने-जाने वाले विद्यार्थियों को ट्रांसपोर्ट की सुविधा भी दी जाती है. इस गांव के मिडिल स्कूल में स्मार्ट स्कूल रूम, प्ले ग्राउंड, एजुकेशनल पार्क, हर्बल पार्क इत्यादि सभी तरह की सुविधा पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के हिदायत के अनुसार उपलब्ध है. 

युद्ध में शहीद जवान के परिवार का ध्यान रखेगी मान सरकार, 1 करोड़ देने का किया ऐलान

स्टेट अवॉर्डी नीरज कुमारी ने बताया की वह इस स्कूल में कार्यरत हैं. इसी स्कूल में कार्य करते हुए 2021 में उन्हें स्टेट अवॉर्ड से नवाजा गया. सरकारी मिडिल स्कूल जिला और पंजाब राज्य में बेस्ट स्कूल का सर्वोत्तम स्कूल है. लगातार 3 साल से अवार्ड इस स्कूल को अवॉर्ड भी मिल चुका है.  इस स्कूल को जो अवॉर्ड मिला है उसका मुख्य कारण क्वालिटी एजुकेशन है और यह ही सबसे बड़ी चीज है जिससे बच्चों का सर्वपक्षी विकास किया जाता है.  जैसे पढ़ाई, खेल, कंप्यूटर के अलावा स्कूल का माहौल भी बहुत अच्छा है. 

Sawan 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

इसके अलावा स्कॉलरशिप का स्पेशल एग्जाम है. एन एम एम एस परीक्षा का एक्स्ट्रा क्लास लगा कर बच्चों को तैयार किया जाता है जिससे स्कूल के बच्चे स्कॉलरशिप में भी अव्वल हुए है. इस स्कूल के मुख्य अध्यापक का भी इसमें बहुत बड़ा योगदान है.  उनके द्वारा दिन रात मेहनत के कारण ही आज यह स्कूल इस जगह पर पहुंचा है. 

Watch Live

 

Trending news