युद्ध में शहीद जवान के परिवार का ध्यान रखेगी मान सरकार, 1 करोड़ देने का किया ऐलान
topStories0hindi1274964

युद्ध में शहीद जवान के परिवार का ध्यान रखेगी मान सरकार, 1 करोड़ देने का किया ऐलान

Kargil Vijay Diwas: आज का दिन हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है. आज से ठीक 23 साल पहले 26 जुलाई के दिन ही भारत ने अपने कई वीर जावनों को खो दिया था. ऐसे में पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि सरहद पर जान गंवाने वाले जवान के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए सहायता राशि के तौर पर दिया जाएगा. 

युद्ध में शहीद जवान के परिवार का ध्यान रखेगी मान सरकार, 1 करोड़ देने का किया ऐलान

Kargil Vijay Diwas: देशभर में आज कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. आज के इस खास दिन पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने चंडीगढ़ में शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान सीएम ने कहा कि हम उन सभी सैनिकों को सलाम करते हैं, जो कठिन हालात में भी हमारी रक्षा सीमाओं पर कर रहे हैं. ऐसे में सीएम ने कहा कि पंजाब सरकार ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवार को एक करोड़ रुपये सहायता राशि देगी. 

Viral Video:  शिव के अनंत भक्तों को आपने देखा होगा, लेकिन ऐसा नहीं

आज का दिन हमारे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है. आज से ठीक 23 साल पहले 26 जुलाई के दिन ही भारत ने अपने कई वीर जावनों को खो दिया था. देश के सैनिकों ने अपनी जान की कुर्बानी देकर पाकिस्तानी घुसपैठियों से भारत की रक्षा की थी. ऐसे में आज के दिन हर साल वीरगति को प्राप्त होने वाले वीर सपूतों को याद करते हुए विजय दिवस मनाया जाता है. आज का दिन ऑपरेशन विजय की सफलता का प्रतीक माना जाता है. बता दें, साल 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच चला ये युद्ध मई से जुलाई तक हुआ था.  

Sawan 2022: सावन के महीने में अपन घर में लगाए ये पौधे, धन-दौलत की नहीं होगी कमी!

सीएम मान ने कहा कि, "सैनिकों के बलिदान की कोई बराबरी नहीं है". ऐसे में पंजाब सरकार ने फैसला किया है कि सरहद पर जान गंवाने वाले जवान के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए सहायता राशि के तौर पर दिया जाएगा. 

सीएम मान ने कहा कि, हम लोग घरों में एसी और हीटर लगाकर आराम से सोते हैं. वहीं हमारे देश के जवान गर्मी, बरसात, ठंड में भी ड्यूटी करते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीद सैनिकों के परिवार के लिए हर मदद करेगी. साथ ही सैनिकों की भलाई के लिए जो भी जरूरत होगी, सरकार उसे जरूर करेगी. 

Sawan 2022: सावन के महीने में पहने हरे रंग के कपड़े, महादेव की बनेगी कृपा

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब सरकार फैसला कर चुकी है कि जो भी जवान शहीद होगा, उसके परिवार को एक करोड़ रुपये की मदद देंगे. यह एक करोड़ शहादत की कोई कीमत नहीं है बल्कि सिर्फ परिवार को किसी प्रकार का तंगी का सामना न करना पड़े, इसलिए यह मदद सरकार कर रही है. 

Watch Live

Trending news