PM मोदी ने दशहरे पर हिमाचल को दी सौगात, बिलासपुर में AIIMS का किया उद्घाटन
Advertisement

PM मोदी ने दशहरे पर हिमाचल को दी सौगात, बिलासपुर में AIIMS का किया उद्घाटन

PM Modi Inaguration AIIMS in Himachal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Bilaspur) ने हिमाचल के बिलासपुर में 'AIIMS' का उद्घाटन किया है. 

PM मोदी ने दशहरे पर हिमाचल को दी सौगात, बिलासपुर में AIIMS का किया उद्घाटन

PM Modi Inaguration AIIMS in Himachal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi in Bilaspur) ने हिमाचल के बिलासपुर में 'AIIMS' का उद्घाटन किया है. इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) भी मौजूद रहे. बता दें, PM ने जिस AIIMS का उद्घाटन किया है वह 1,470 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया गया है.

बता दें, एम्स कुल 750 बिस्तरों वाला अस्पताल होगा.  इसमें सभी आधुनिक सुविधाओं से लैस 15-20 सुपर स्पेशिलिटी विभाग होंगे.  हालांकि, शुरुआत में 150 बेड की ही सुविधा मिलेगी, जिसे बाद में बढ़ाया जाएगा. वहीं,  151 सीनियर रेजिडेंट, जूनियर रेजिडेंट, क्लीनिक और नॉन क्लीनिकल विशेषज्ञ अपनी सेवाएं देंगे. जिसके लिए अभी तक 91 क्लीनिक और नॉन क्लीनिकल डॉक्टरों की भर्ती हो चुकी है. 

fallback

इसके अलावा एम्स में एडवांस एमआरआई थ्री टेस्ला मशीन की सुविधा मिलेगी. वहीं आधुनिक एक्सरे मशीन, सिटी स्कैन और कई आधुनिक उपकरणों से डायग्नोस्टिक सर्विस सेंटर को भी लैस किया गया है. एम्स में मरीजों को डिजिटल रेडियोग्राफी, फ्लोरोस्कोपी की आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी.  इसके साथ ही कुछ महीनों में किडनी के मरीजों के लिए डायलिसिस की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी.  बता दें, अस्पताल हर साल एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए 100 छात्रों और नर्सिंग पाठ्यक्रमों के लिए 60 छात्रों को भर्ती करेगा. 

Watch Live

Trending news