Mehndi Design Raksha Bandhan 2022: भाई के लिए राखी के साथ लड़कियां खुद को भी दें समय, लगाएं ये सुंदर मेहंदी डिजाइन

भाई बहनों का त्योहार रक्षा बंधन बेहद पवित्र और खास माना जाता है. हर साल राखी का त्योहार सावन पूर्णिमा को मनाया जाता है. इस बार राखी के कई मुहूर्त होने के कारण यह दो दिन मनाई जा रही है. इस बार रक्षा बंधन 11 अगस्त और 12 अगस्त दोनों ही दिन मनाया जाएगा.

1/6

अगर आपको भरी हुई मेहंदी अपने हाथों पर लगाना पसंद है, तो आपके लिए ये डिजाइन बेस्ट रहेगी. आप रक्षा बंधन पर ये भरवा मेहंदी ट्राई कर सकती हैं. 

 

2/6

आप रक्षा बंधन पर यह अरेबियन डिजाइन भी अपने हाथों पर लगा सकती हैं. ये काफी सरल है, तो इसे लड़कियां कम समय भी लगा सकती हैं. 

 

3/6

ये डिजाइन काफी ज्यादा सुदंर और खूबसूरत है. अगर आपके पास थोड़ा समय है, तो आप इसे अपने हाथों में लगा सकती हैं. इस मेहंदी को अगर लड़कियां लगाती हैं, तो जरूर ही हर कोई आपकी तारीफ करेगा. साथ ही ये डिजाइन लगाने से आपके लुक में काफी बदलाव हो जाएगा. 

 

4/6

ये मेहंदी डिजाइन भी किसी से कम नहीं है. ये काफी सुदंर है. अगर लड़कियां इसे अपने हाथों में लगाती हैं, तो ये काफी अच्छा लगेगा. 

 

5/6

ये भी एक काफी खूबसूरत सी डिजाइन है. जिसे लड़कियां अपने हाथों पर लगा सकती हैं. 

 

6/6

अगर आपके पास मेहंदी बनाने के लिए ज्यादा समय नहीं है, तो आप सिंपल मेहंदी डिजाइन भी चुन सकती हैं जिन्हें बनाने में ज्यादा समय नहीं लगता है. 

photo-gallery