हिमाचल सरकार के खिलाफ कांगड़ा के पेंशनरों ने अभी तक पेंशन न दिए जाने के विरोध में निकाली रोष रैली
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2422309

हिमाचल सरकार के खिलाफ कांगड़ा के पेंशनरों ने अभी तक पेंशन न दिए जाने के विरोध में निकाली रोष रैली

Himachal Pensioners Protest: हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा के पेंशनरों ने सोमवार को अभी तक पेंशन न दिए जाने के विरोध में सरकार के खिलाफ रैली निकाली. साथ ही चेतावनी भी दी. 

हिमाचल सरकार के खिलाफ कांगड़ा के पेंशनरों ने अभी तक पेंशन न दिए जाने के विरोध में निकाली रोष रैली

Dharamshala Pensioners Protest : पेंशनर्स वेल्फेयर एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा के पेंशनरों ने अभी तक पेंशन न दिए जाने के विरोध में सरकार के खिलाफ रोष रैली निकाली. रैली का नेतृत्व प्रदेश वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला कांगड़ा के अध्यक्ष सुरेश ठाकुर ने किया. 

इस दौरान पेंशनर्स ने दो टूक चेतावनी दी कि दस सितंबर को यदि पेंशन जारी न हुई और हर माह पहली तारीख को पेंशन दिए जाने की घोषणा न की गई, तो सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी. 

पुलिस पेंशनर्स एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के अध्यक्ष चमन भाटिया ने कहा कि पेंशन 10 तारीख को देने का क्या औचित्य नहीं है. सरकार आज इस हालात में पहुंची है तो किसकी गलती है. किसकी गलत नीतियों के कारण यह स्थिति प्रदेश में उपजी है. कांग्रेस ने प्रदेश की जनता से लोक लुभावने वादे किए थे, लेकिन पेंशनर्स को आज परेशानी में डाल दिया है.

प्रदेश के दोनों प्रमुख दल अपने वेतन, भत्ते और पेंशनें बढ़ा लेते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि एक मंत्री के पास चार विभाग हैं तो उनके पास भी चार गाड़ियां रखी गई हैं, जबकि एक गाड़ी से भी काम चल सकता है. उन्होंने कहा कि राजनेताओं की गलत नीतियों की वजह से सरकार इस हालात में पहुंची है.

उन्होंने कहा कि बैठक उपरांत जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भेजा गया है, जिसमें पेंशनर्स की पेंशन हर माह की पहली तारीख को देना सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया है, इसके बावजूद सरकार पहली तारीख को पेंशन देने का प्रावधान नहीं करती है तो पेंशनर्स द्वारा सुरेश ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश भर में आंदोलन किया जाएगा और पेंशनर्स सड़कों पर उतरने को मजबूर होंगे.

प्रदेश भर में पेंशनर्स के जितने भी संगठन हैं. सभी को साथ लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाया जाएगा. प्रदेश में वित्तीय स्थिति के जो हालात हैं. यह हालात पेंशनर्स और कर्मचारियों की वजह से नहीं हुए हैं. बल्कि सरकार की गलत नीतियों की वजह से हुए हैं. इसलिए पेंशनर्स अपने हकों के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे, यदि बात नहीं बनी तो आंदोलन शुरू किया जाएगा.

रिपोर्ट- विपिन कुमार, धर्मशाला

Trending news