Chamba News: रावी नदी में फंसें 2 लोगों का सफल रेस्क्यू, चंबा-पठानकोट NH मार्ग बंद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1790674

Chamba News: रावी नदी में फंसें 2 लोगों का सफल रेस्क्यू, चंबा-पठानकोट NH मार्ग बंद

Chamba News: होली के जब्बल में रावी नदी में फंसें दो प्रवासी का सफल रेस्क्यू किया गया. दोनों रावी नदी में जलस्तर बढ़ने की वजह से फंसे थे. 

Chamba News: रावी नदी में फंसें 2 लोगों का सफल रेस्क्यू, चंबा-पठानकोट NH मार्ग बंद

Chamba Landslide: चंबा पठानकोट एन एच मार्ग एक बार फिर से भूस्खलन के चलते बंद पड़ गया है‌. भारी भूस्खलन के चलते‌ बंद पड़े इस मार्ग की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों का लंबा जाम लग गया है.  

Bilaspur Car Accident: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाइवे सड़क एक्सीडेंट में 3 लोगों की मौत

सड़क बंद होने की वजह से बीच रास्ते में फंसे लोगों ने बताया कि वह पौने चार बजे से परेशान हैं,  लेकिन रास्ता खोलने के लिए कोई भी नहीं पहुंचा है.  उधर, एन एच चंबा के अधिशासी अभियंता संजीव महाजन ने कहा कि विभागीय टीम को मौके पर सड़क को बहाल करने के लिए भेज दिया गया है. जल्द से जल्द इस मार्ग को बहाल करने के निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं, होली के जब्बल में शुक्रवार देर शाम को नेपाल के दो प्रवासी मजदूर रावी नदी का जलस्तर बढ़ने पर रावी के बीच में फंस गए.  जानकारी के अनुसार, वो दोनों लोहे का कबाड़ निकालने के चक्कर में रावी में उतर गए थे.  लेकिन बाहर नहीं आ पाए. दोनों ने रावी से निकलने की पूरी कोशिश की.  लेकिन उनकी यह कोशिश नाकाम साबित हुई. 

बहरहाल इस संदर्भ में दमकल विभाग को सूचना मिली तो वो तुंरत मौके पर पहुंचे.  वहीं, विभागीय टीम भी दोनों को निकालने में असमर्थ रहे. तो फिर माउंटेनियरिंग की टीम को मौके पर बुलाना पड़ा. इसके बाद फिर पुलिस, दमकल विभाग, प्रशासन और स्थानीय लोगों के पूरे प्रयासों से तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. 

 Shimla Cloudbrust: शिमला में फटा बादल! बह गईं कई गाड़ियां, 3 लोग लापता

इसके बाद प्रवासी मजदूर अशोक और साहिल को रात सवा दस बजे सुरक्षित निकाल लिया गया.  एसडीएम भरमौर कुलवीर राणा ने भी होली के जब्बल में रावी नदी में फंसे दो प्रवासी मजदूरों को रात को सुरक्षित निकालने की पुष्टि की है. 

Trending news