Online Challan: बिलासपुर में तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों का कटेगा चालान, ऑनलाइन ऐसे होगा चालान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2260513

Online Challan: बिलासपुर में तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों का कटेगा चालान, ऑनलाइन ऐसे होगा चालान

Bilaspur Online Challan News: कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग पर तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों का चालान कटेगा.  सड़क सुरक्षा के मद्देनज़र 60 किलोमीटर से अधिक स्पीड वाहनों का इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के तहत ऑनलाइन चालान होगा. 

Online Challan: बिलासपुर में तेज रफ्तार वाहन चलाने वालों का कटेगा चालान, ऑनलाइन ऐसे होगा चालान

Challan News: किरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग पर अब तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालों के ऑनलाइन चालान कटेंगे. बिलासपुर पुलिस की ओर से फोरलेन मार्ग पर जगह-जगह पर आईटीएमएस यानी इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम अब नियमित रूप से काम कर रहा है, जिसके तहत फोरलेन पर 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड तय की गई है. 

गौरतलब है कि कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग पर तय गति का पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से कुछ महीने पहले इंटेलिजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम स्थापित किया गया था जो कि ट्रायल बेस पर चल रहा था, मगर अब इसे नियमित रूप से चलाया जा रहा है. आपको बता दें कि यह सिस्टम कैंचीमोड़, मंडी भराड़ी चौक व औहर सहित कई स्थानों पर लगाया गया है. 

Bilaspur News: बिलासपुर में लगातार बढ़ रहा गर्मी का सितम, पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार

वहीं, इस सिस्टम के मद्देनजर मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत निर्धारित गति 60 किलोमीटर प्रति घंटा से अधिक गति में वाहन चलाना. बिना हेलमेट, बिना सीट बेल्ट, ट्रिपल राइडिंग करने पर ऑनलाइन चालान किया जा रहा है. वहीं इस संबंध में जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव चौधरी ने बताया कि कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन मार्ग यातायात के नियमों की अवहेलना करने वालों का ऑनलाइन चालान किया जा रहा है. 

इसलिए उन्होंने वाहन चालकों को आगाह किया है कि वह वाहनों को नियमानुसार चलाएं ताकि किसी तरह का आर्थिक व जानमाल का नुकसान न हो सके. साथ ही उन्होंने कहा कि बिलासपुर पुलिस लोगों की सेवा में सदैव तत्पर है और पुलिस प्रशासन की पूरी कोशिश है कि फोरलेन मार्ग पर ओवरस्पीड के चलते सामने आ रही सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लग सके. इसके लिए ऑनलाइन चालान प्रीक्रिया शुरू की गई है.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news