Nurpur News: नूरपुर में पहाड़ी खिसक कर गिरी खड्ड के बीचो-बीच, इस वजह से मच सकती है बड़ी तबाही!
Advertisement

Nurpur News: नूरपुर में पहाड़ी खिसक कर गिरी खड्ड के बीचो-बीच, इस वजह से मच सकती है बड़ी तबाही!

Nurpur Latest News: पंचायत हाथी धार में कुपड़ नामक खड्ड पर एक बड़ी पहाड़ी खिसक कर खड्ड के बीचोबीच गिरी. वहीं, झील के टूटने से निचले इलाकों में बड़ी तबाही मच सकती है 

Nurpur News: नूरपुर में पहाड़ी खिसक कर गिरी खड्ड के बीचो-बीच,  इस वजह से मच सकती है बड़ी तबाही!

Nurpur News: हिमाचल में बारिश के अलर्ट के बीच राज्य के कई जिलों में लैंडस्लाइड और बारिश हो रही है. वहीं, शनिवार को विधानसभा नूरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत हाथी धार में कुपड़ नामक खड्ड पर एक बड़ी पहाड़ी खिसक कर खड्ड के बीचोबीच आ गिरी. अचानक गिरे पहाड़ी के मलबे ने खड्ड के बहाव को रोक दिया.जिससे एक बड़ी झील का निर्माण हो गया.

Raksha Bandhan 2023: रक्षा बंधन पर अपने भाई को भेजे ये खूबसूरत राखी

 

बता दें, खड्ड के दोनों तरफ ऊंचे-ऊंचे पहाड़ हैं. जिसके चलते खड्ड के पानी ने स्टोर होकर गहरी झील का रूप धारण कर लिया है. जानकारी के अनुसार, लगभग 100 फुट गहरी और चार पांच किलोमीटर लंबी झील में इतना पानी स्टोर है जिसके टूटने के चलते निचले एरिया में काफी तबाही मच सकती है. 

फिलहाल पानी ने मलबे के ऊपर से रास्ता बना लिया है. जिससे बहाव सुचारू रूप से बहना शुरू हो गया है. मगर स्टोर पानी जैसा है वैसा ही बना हुआ है. स्थानीय निवासियों ने बातचीत करते हुए बताया पहाड़ी से गिरे मलबे की मोटाई काफी ज्यादा है. जिससे अभी तो टूटने का खतरा नहीं है, लेकिन ज्यादा बारिश होती है तो फिर यह झील विनाश का कारण बन सकती है. 

Trending news