Himachal Pradesh में भूमि कब्जाधारियों पर चला विभागीय डंडा, नूरपुर DFO अमित शर्मा ने दी सख्त चेतावनी
Advertisement

Himachal Pradesh में भूमि कब्जाधारियों पर चला विभागीय डंडा, नूरपुर DFO अमित शर्मा ने दी सख्त चेतावनी

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में नशा माफिया, खनन माफिया और अब भूमि कब्जा धारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा रही है. नूरपुर के खुशीनगर में वन भूमि पर कब्जा करने वालों के लिए खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए तीन लोगों के अवैध कब्जे हटाए गए हैं.

 

Himachal Pradesh में भूमि कब्जाधारियों पर चला विभागीय डंडा, नूरपुर DFO अमित शर्मा ने दी सख्त चेतावनी

भूषण शर्मा/नूरपुर: पहले नशा माफिया, फिर खनन माफिया और अब वन भूमि कब्जा धारियों की भी खैर नहीं! एक-एक कर ये सभी हटाए जाएंगे. जी हां हिमाचल प्रदेश के नूरपुर में वन विभाग अब वन भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ सख्त हो चुका है. डीएफओ अमित शर्मा ने अवैध कब्जाधारियों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है. 

डीएफओ नूरपुर अमित शर्मा का कहना है कि नूरपुर में किसी भी सूरत में वन भूमि पर कब्जा करने वालों को बक्शा नहीं जाएगा. इसके साथ वन्य प्राणियों का शिकार व अवैध कटान करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें- ECI के अभियान के तहत हमीरपुर में EVM-VVPAT से मतदान को लेकर लोगों को दी गई जानकारी

बुल्डोजर चलाकर गिराए गए अवैध निर्माण
नूरपुर डीएफओ अमित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि खुशीनगर में वन विभाग के कार्यालय के पास कुछ लोगों ने वन भूमि पर कब्जा कर अवैध निर्माण किए थे, जिसे लेकर विभाग ने डीमार्केशन करवाई की और विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए इन निर्माणों को रोक दिया. साथ ही उचित कार्रवाई करते हुए तीन अवैध निर्माणों पर बुल्डोजर चला कर गिरा दिए, जिसमें वन भूमि अधिनियम के अंतर्गत करतार व देवी सिंह ने अवैध निर्माण कराया हुआ था. साथ ही एक पशु शाला जो सरकारी वनभूमि पर बनाई गई थी विभाग ने कार्रवाई करते हुए भी गिरा दिया. 

सूचना मिलते ही तुरंत की जाती है उचित कार्रवाई
डीएफओ अमित शर्मा ने बताया कि जहां से भी उन्हें इस तरह के अवैध निर्माण या अवैध कब्जा करने की सूचना मिलती है. वहां वह तुरंत कार्रवाई करते हुए ऐसे निर्माण को रोक कर उन पर उचित कार्रवाई करते हैं. उन्होंने बताया कि हाल ही में सिंवली में ऐसे निर्माणों को गिराया गया है. 

ये भी पढ़ें- Shimla: शिमला में हुई अनुसूचित जाति आयोग की समीक्षा बैठक, खामियों को लेकर लगी क्लास

नूरपुर डीएफओ अमित शर्मा ने दी सख्त चेतावनी
इसके साथ ही उन्होंने डीएफओ अमित शर्मा ने सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि वनभूमि पर ऐसे निर्माण करने वालों से हमारा आग्रह है कि वन भूमी पर किसी तरह का निर्माण या अवैध कब्जा करने की कोशिश ना करें. इसके अलावा वन्य प्राणियों का शिकार और अवैध कटान जैसे अपराधों से भी परहेज करें. अन्यथा ऐसे लोगों के खिलाफ विभाग सख्त कदम उठाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news