Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1805448

Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान

Nitin Gadkari Himachal Pradesh Visit News: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुश्किल घड़ी में भरपूर सहयोग देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर का आभार जताया.

Himachal Pradesh News: 3 महीने में पूरा होगा चंडीगढ़-मनाली हाईवे का काम, नितिन गडकरी ने किए बड़े एलान

Nitin Gadkari on Chandigarh-Manali Highway news in Hindi: हिमाचल प्रदेश में जुलाई के महीने में हुई भारी बारिश से प्रदेश को करोड़ों का नुकसान हुआ है. ऐसे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा कुल्लू-मनाली का दौरा किया गया और लोगों को आश्वासन दिया गया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार हिमाचल प्रदेश के लोगों के साथ है. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने हिमाचल के लिए कई महत्वपूर्ण घोषणाएं भी की. (Nitin Gadkari Himachal Pradesh Visit News)

नितिन गडकरी ने परला भुंतर, कुल्लू, रायसन, दोहलुनाला, पतलीकुहल, 16 मील, 17 मील, कलाथ और आलू ग्राउंड मनाली जाकर सड़क मार्ग से ही नुकसान का जायजा लिया.  

प्रेस वार्ता के दौरान सबसे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मुश्किल घड़ी में भरपूर सहयोग देने के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी नेता जयराम ठाकुर का आभार जताया. 

इस दौरान नितिन गडकरी ने कहा कि हिमाचल में बहुत नुकसान हुआ है और सड़क निर्माण दोबारा करना एक बड़ी चुनौती है और हाइवे पहले जैसा बनाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन कुछ अध्ययन जरूरी हैं. इस दौरान उन्होंने व्यास नदी का तटियकर्ण करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा कि बारिश, बाढ़, भूस्खलन से सड़कें कैसे सुरक्षित हो, इस पर काम करना जरूरी है. 

नितिन गडकरी ने कहा, "कुल्लू से मनाली तक हाईवे के निरीक्षण के दौरान पता चला कि काफी नुकसान हुआ है. हमें राज्य सरकार से रिपोर्ट मिली है कि बाढ़ के दौरान सड़कों के बगल में नदी में बहुत सारी गाड़ियां बही हैं और काफी नुकसान हुआ है." 

उन्होंने कहा कि "निरीक्षण के दौरान मुझे कई मुद्दों की जानकारी मिली है. चट्टानों और नदी से संबंधित मुद्दों के लिए कुछ दीर्घकालिक समाधान हैं जैसे कि हम नदी के दोनों किनारों पर मजबूत कंक्रीट दीवार बनाएंगे." (Nitin Gadkari Himachal Pradesh Visit News)

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि एनएचएआई के 4 लेन हाईवे के पास 1 किलोमीटर की दूरी तक क्षतिग्रस्त और हाईवे के निर्माण के लिए एनएचएआई ही पैसा देगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू  द्वारा 2-लेन हाईवे की मरम्मत के लिए 220 करोड़ रुपये की मांग की गई है और उन्हें तुरंत 80 करोड़ रुपये की जरूरत है. इस पर नितिन गडकरी ने कहा, "मैं दिल्ली पहुंच कर वह पैसे भेज दूंगा." 

इसके साथ ही नितिन गडकरी ने कहा कि "चंडीगढ़-मनाली हाईवे के बारे में उन्होंने कहा कि 3 महीने के भीतर काम पूरा हो जाएगा." इसके साथ पुरानी चंडीगढ़-मनाली सड़क भी क्षतिग्रस्त हो गई है, उसे भी जल्दी ठीक किया जाएगा. (Nitin Gadkari on Chandigarh-Manali Highway news in Hindi) 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में जुलाई के महीने में हुई बारिश ने तोड़े कई दशकों के रिकॉर्ड! 

 

Trending news