रोड पर खड़ी गाड़ी का भेजें फोटो और कमाएं 500 रुपये! नितिन गडकरी ने किया जिक्र
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1223189

रोड पर खड़ी गाड़ी का भेजें फोटो और कमाएं 500 रुपये! नितिन गडकरी ने किया जिक्र

देश भर में ट्रेफिक को देखते केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर गाड़ी करता है, तो आप उसकी फोटो भेज सकते हैं.

रोड पर खड़ी गाड़ी का भेजें फोटो और कमाएं 500 रुपये! नितिन गडकरी ने किया जिक्र

Law on Wrongly Parked Vehicle: देश भर में ट्रेफिक को देखते केंद्र सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने गुरुवार को जानकारी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति गलत तरीके से सड़क पर गाड़ी करता है, तो आप उसकी फोटो भेज सकते हैं. ऐसा करने से सरकार आपको 500 रुपये इनाम के तौर पर देगी. इसके अलावा वाहन मालिक के खिलाफ 1000 का जुर्माना भी लगाया जाएगा. 

बता दें, दिल्ली में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि वह सड़क पर गलत तरीके से वाहन खड़े करने की प्रवृत्ति को रोकने के लिए एक कानून लाने पर विचार कर रहे हैं. ऐसे में अब रोड साइड पर गाड़ी खड़ी करने वाले लोगों को भारी जुर्माना देना होगा. 

उन्होंने कहा कि, मैं एक कानून लाने वाला हूं कि रोड पर जो भी गलत तरीके गाड़ी खड़ा करेगा, उसपर 1, 000 का जुर्माना लगाया जाएगा. वहीं, कोई भी व्यक्ति इस गलत तरीके से पार्क गाड़ी की फोटो खिंचकर भेज सकता है, जिसे सरकार इनाम के तौर पर 500 रुपये की धनराशि भी देगी. जिसके लिए केंद्र सरकार की ओर से कंप्लेंट नंबर भी जारी किया जायेगा. 

उन्होंने इस बात पर दुख जताते हुए कहा कि लोग अपने वाहनों के लिए पार्किंग नहीं देखते हैं. बस कहीं भी बाइक या चार पहिया वाहन खड़े कर देते हैं. ऐसे में इस नियम के शुरू होने से लोगों को ध्यान रहेगा कि गलत जगह पार्किंग करने पर एक हजार रुपये देना होगा. साथ ही लोग इनाम के कारण जागरूक भी होंगे. 

Watch Live

Trending news