Himachal News: NH-707 निर्माण को लेकर NGT का एक्शन, कंपनियों सहित 14 लोगों को दिया नोटिस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2107104

Himachal News: NH-707 निर्माण को लेकर NGT का एक्शन, कंपनियों सहित 14 लोगों को दिया नोटिस

Nahan News in Hindi: नाहन में NH-707 निर्माण को लेकर NGT ने एक्शन लिया है. कंपनियों सहित 14 लोगों को एनजीटी ने नोटिस दिया है. साथ ही 15 अप्रैल तक सभी पार्टियों से एनजीटी ने जवाब मांगा है. 

Himachal News: NH-707 निर्माण को लेकर NGT का एक्शन, कंपनियों सहित 14 लोगों को दिया नोटिस

Nahan News: पांवटा साहिब से गुम्मा डबल लेन NH-707 के निर्माण में बरती जा रही अनियमितताओं के चलते NGT ने कंपनियों सहित 14 पार्टियों को नोटिस जारी कर 15 अप्रैल तक जवाब मांगा है.  मामले को लेकर समाजसेवी एवं पर्यावरण प्रेमी नाथूराम चौहान नाहन में मीडिया से रूबरू हुए. नाथूराम चौहान ने यह मामला NGT क सामने उठाया था. 

मीडिया से बात करते हुए समाजसेवी एवं पर्यावरण प्रेमी नाथूराम चौहान ने कहा कि 707 के निर्माण में बरती जा रही अनियमिताओं को उन्होंने उजागर किया था और अब मामले में संज्ञान लेते हुए एनजीटी ने कंपनियों समेत 14 लोगों को नोटिस जारी किए हैं, जिसमें 15 अप्रैल तक जवाब तलब किया गया है. 

 सरकारी नौकरियां देने की केंद्र सरकार की मुहिम के तहत अनुराग ठाकुर पहुंचे जालंधर, जानें उन्होंने क्या कहा

उन्होंने बताया कि कंपनी ने एनजीटी को गुमराह करके सड़क की लंबाई 97 किलोमीटर दर्शाई है जबकि इस सड़क की लंबाई 103 किलोमीटर है. नियम अनुसार 100 किलोमीटर से अधिक लंबी सड़क निर्माण को लेकर एनजीटी से अनुमति लेनी अनिवार्य होती है. उन्होंने बताया कि इस मामले पर उन्होंने अपना पक्ष एनजीटी के समक्ष रखा था, जिसको देखते हुए एनजीटी ने इस सड़क निर्माण में प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से कार्य कर रही 14 पार्टियों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा हैं. 

हिमाचल में लोकसभा चुनाव को लेकर BJP की तैयारी शुरू, ऊना में चलो गांव की ओर अभियान का हुआ शुभारंभ

उन्होंने कहा कि NH 707 के निर्माण में 97 किलोमीटर के दायरे में हजारों पेड़ काटे गए हैं. साथ ही क्षेत्र में मलबा डंपिंग करने से जल स्रोत और प्राकृतिक वनस्पति समेत क्षेत्र के लोगों का बड़ा नुकसान हुआ है और इससे आने वाले समय में इलाके में पेयजल किल्लत होगी.  उन्होंने कहा कि नियमों का ताक पर रखकर यहां निर्माण कार्यो में जुटी कम्पनियों द्वारा ब्लास्टिंग की गई, जिसके आने वाले समय में दुष्परिणाम देखने को मिलेंगे. 

रिपोर्ट- देवेंद्र वर्मा, नाहन

Trending news