Neet UG 2022 Result: नीट के रिजल्ट में छाए हिमाचल के बच्चे, पहले ही प्रयास में हुए पास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1343595

Neet UG 2022 Result: नीट के रिजल्ट में छाए हिमाचल के बच्चे, पहले ही प्रयास में हुए पास

Neet UG 2022 Result: हिमाचल प्रदेश के मेधावियों ने इस एग्जाम में शानदार प्रदर्शन किया है. नीट यूजी के परीक्षा परिणाम में राजधानी शिमला के आदित्य राज शर्मा ने 687 नंबर लाकर प्रदेश में टॉप किया है. आदित्य ने इस एग्जाम में नेशनल लेवल पर 409वां रैंक हासिल किया है. 

Neet UG 2022 Result: नीट के रिजल्ट में छाए हिमाचल के बच्चे, पहले ही प्रयास में हुए पास

Neet UG 2022 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से गुरुवार को नीट यूजी परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया. हिमाचल प्रदेश के मेधावियों ने भी इस एग्जाम में शानदार प्रदर्शन किया है. नीट यूजी के परीक्षा परिणाम में राजधानी शिमला के आदित्य राज शर्मा ने 687 नंबर लाकर प्रदेश में टॉप किया है. आदित्य ने इस एग्जाम में नेशनल लेवल पर 409वां रैंक हासिल किया है. 

Viral Video: 83 साल की उम्र में बादशाह के गाने पर चाचा ने किया जमकर डांस, देखें

वहीं, सिरमौर के पांवटा निवासी अक्षत सिंघल और शिमला के हजरत ने एग्जाम में 680 नंबर प्राप्त किया है. दोनों ने ही आल इंडिया लेवल पर 867 वां रैंक हासिल किया है. वहीं, घुमारवीं में रहने वाले नीलाक्ष ने 600 नंबर हासिल किए. आपको बता दें, एग्जाम में टॉप करने वाले आदित्य हमीरपुर के भोरंज के रहने वाले हैं. वह न्यूरो सर्जन बनना चाहते हैं. बातचीत में उन्होंने कहा कि इस नंबर को लाने के लिए दिन रात की मेहनत लगी है. आदित्य ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा था कि एग्जाम में अच्छे नंबर आएंगे. ऐसे में आदित्य के परिवार में इस वक्त काफी खुशी का माहौल है. माता-पिता बेटे की इस उपलब्धि पर काफी ज्यादा खुश हैं. 

Ganpati Video: बप्पा की विदाई पर इस बच्ची के आंसू देखकर आप भी हो जाएंगे इमोशनल

आपको बता दें, नीट परीक्षा का आयोजन इसी साल 17 जुलाई को हुआ था. यह एग्जाम देश भर के 3,750 केंद्रों पर हुई थी.  इस परीक्षा के लिए 18.72 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं 16 लाख से अधिक कैंडिडेट्स ने इसमें शामिल हुए थे. बात करें हिमाचल प्रदेश कि तो यहां अलग-अलग एग्जाम सेंटर में 9,773 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी.  
    
इसके साथ ही बता दें, विकास खंड नादौन की ग्राम पंचायत पुतड़ियाल की रिया और सिया ने भी पहले अटेंप्ट में नीट परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है. सिया ने 645 और रिया ने 617 अंक प्राप्त कर माता-पिता और शहर का नाम रोशन किया है. पंचायत के उपप्रधान संजीव कुमार ने बताया कि ये दोनों जुड़वा बहने हैं और गरीब परिवार से संबंध रखती हैं.  बेटियों के पिता ट्राला चालक हैं और माता गृहिणी हैं. 

इन्होंने पहले ही प्रयास में अच्छे अंक लेकर नीट की परीक्षा पास की है. जिससे पूरे इलाके में खुशी की लहर है. ट्राला चालक कुशल कुमार ने कड़ी मेहनत कर दोनों बेटियों को केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर से पढ़ाई करवाई. दोनों बेटियों ने इस कामयाबी का श्रेय अपने गुरुजनों और माता पिता को दिया है.  

Watch Live

Trending news