Monsoon: पंजाब-हिमाचल और दिल्ली में बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें मौसम का हाल
Advertisement

Monsoon: पंजाब-हिमाचल और दिल्ली में बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें मौसम का हाल

अरब सागर से उठे तूफान बिपरजॉय का उत्तर भारत में कुछ खास असर नहीं देखा, लेकिन कई राज्यों में बारिश हुई, जिसके कारण गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली. सोमवार को पंजाब, हिमाचल प्रदेश और राजधानी दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई.

Monsoon: पंजाब-हिमाचल और दिल्ली में बारिश से तापमान में आई गिरावट, जानें मौसम का हाल

Weather Update: अरब सागर से उठे तूफान बिपरजॉय का उत्तर भारत में कुछ खास असर नहीं देखा, लेकिन कई राज्यों में बारिश हुई, जिसके कारण गर्मी से लोगों को कुछ राहत मिली. सोमवार को पंजाब, हिमाचल प्रदेश और राजधानी दिल्ली-एनसीआर में बारिश हुई. जिससे तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई.  

Navratri: गुप्त नवरात्रि पर 71 पुजारी अगले 8 दिन करेंगे विश्व कल्याण के लिए मां ज्वालादेवी की पूजा

हालांकि, मौसम विभाग ने अब पंजाब में सभी अलर्ट खत्म कर दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब में आज को छोड़ अगले 4 दिन किसी भी तरह के बारिश के आसार नहीं बन रहे, जिस कारण आने वाले दिनों में पंजाब के शहरों का तापमान बढ़ सकता है.  24 जून के बाद राज्य में बारिश हो सकती है. 

 Google AI: अब X-ray, CT Scan और MRI नहीं पड़ेगी जरूरत! आंखों की स्कैनिंग से ही हो जाएगा सारा काम

वहीं, हिमाचल में रविवार को भारी बारिश हुई, जिसके चलते धर्मशाला, कांगड़ा में बाढ़ जैसे हालात हो गए थे. मौसम विभाग ने हिमाचल में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया. यानी की अलग कुछ दिनों तक राज्य में बारिश बरकरार रहेगा. वहीं, सिरमौर जिले के नाहन, पांवटा साहिब, रेणुकाजी व आसपास के इलाकों में भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. बता दें, बीते 24 घंटे के दौरान पालमपुर में सबसे ज्यादा 57 मिलीमीटर और धर्मशाला में 44 मिलीमीटर बारिश हुई.  

इसके साथ ही रविवार से कुछ-कुछ देर के लिए राजधानी दिल्ली में बारिश हुई, जिससे दिल्ली के तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. नोएडा में भी सोमवार को बारिश हुई, जिससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. 

Trending news