बारिश ने उड़ाई रातों की नींद! कहीं राहत तो कहीं तबाही का आलम...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1269044

बारिश ने उड़ाई रातों की नींद! कहीं राहत तो कहीं तबाही का आलम...

देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून दस्तक दे चुका है. एक तरफ बारिश राहत बनकर बरसी है तो हिमाचल में बारिश भारी तबाही मचा रही है. देवभूमि के ज्यादातर हिस्सों में भारी बारिश होने पर काफी ज्यादा नुकसान देखने को मिला हैं.

 

photo

चंडीगढ़: आखिरकार देश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है. मानसून के आने के बाद  लगभग कई जगह गर्मी से लोगों को राहत मिली हैं, लेकिन हिमाचल में बारिश ने तबाही मचा दी है.

इस दिन के बाद मिलेगी राहत...
हिमाचल के लोगों में बारिश का कहर जारी है. कई जिलों में भारी बारिश होने पर काफी ज्यादा नुकसान देखने को मिला हैं. मौसम विभाग ने 25 जुलाई तक भारी बारिश का अनुमान जताया है. 25 जुलाई के बाद लोगों को राहत मिलने की बात कही जा रही हैं. 

आने वाले दिनों में मौसम का हाल...
वहीं, इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया है. पिछले साल के मुकाबले इस साल ज्यादा बारिश हुई हैं. आने वाले दिनो में मौसम विभाग ने भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन लगातार बारिश होने की संभावना हैं.

पड़ोसी राज्यों का हाल...
वहीं, हरियाणा, पंजाब व दिल्ली समेत कई राज्यों में भी भारी बारिश हुई है. जहां हरियाणा के हिसार में कल 100 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं, किसानों की फसलें भारी बारिश से पानी में डुब कर खत्म हो गई हैं.  जिसको लेकर किसानों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई हैं.

Trending news