Miss World 2023: तीन दशकों के बाद भारत में होगा मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन, जानें पूरी डिटेल
Advertisement

Miss World 2023: तीन दशकों के बाद भारत में होगा मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन, जानें पूरी डिटेल

Miss World 2023: मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन इस बार भारत में होने जा रहा है. 

Miss World 2023: तीन दशकों के बाद भारत में होगा मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन, जानें पूरी डिटेल

Miss World 2023: आज पूरे दुनिया में भारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है. जी20 समिट का आयोजन इस साल भारत में हो रहा है. कई देशों के भारत के अच्छे नाते हैं. वहीं,  अब एक खबर सामने आई है, जिसे सुनकर भारतीय और भी ज्यादा खुश हो गए हैं. बता दें, मिस वर्ल्ड 2023 का आयोजन इस बार भारत में होने जा रहा है. 

इंडिया में ये आयोजन 27 साल के लंबे अंतराल के बाद हो रहा है. इसकी जानकारी हाल ही में मिस वर्ल्ड ऑर्गनाइजेशन की चेयरपर्सन और सीईओ मिस जूलिया मॉर्ले ने दी है.

इस इवेंट की जानकारी देते हुए जूलिया मॉर्ले ने बताया कि मुझे ये अनाउंस करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि 71वां मिस वर्ल्ड का फिनाले इस बार इंडिया में होने जा रहा है. इंडिया से मेरा हमेशा से खास लगाव रहा है.  30 साल पहले जब में यहां आई थी तभी भारत में मेरे दिल में बस गया था. वहीं साल 2022 में मिस वर्ल्ड की विनर रही कैरोलीना बिएलावस्का (Karolina Bielawska) ने इस बात पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि 'भारत खुली बाहों से इस इवेंट का वेलकम करने के लिए तैयार है.'

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिस वर्ल्ड संगठन की चेयरपर्सन और सीईओ जूलिया मॉर्ले ने कहा, "71वां मिस वर्ल्ड 2023 'अतुल्य भारत' में अपनी एक महीने की यात्रा में 130 राष्ट्रीय चैंपियन की उपलब्धियों को प्रदर्शित करेगा. महीने भर चलने वाले इस आयोजन में 130 से अधिक देशों के प्रतियोगी हिस्सा लेंगे, जिसमें प्रतिभा प्रदर्शन, खेल चुनौतियों और धर्मार्थ पहलों सहित कठोर प्रतियोगिताओं की एक श्रृंखला शामिल होगी. बता दें, इस इवेंट का फाइनल राउंड इसी साल के आखिर में नवंबर या दिसंबर में किया जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इंडिया में अभी तक रीता फारिया, बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन, डायना हेडन, युक्ता मुखी, प्रियंका चोपड़ा और साल 2017 में मानुषी छिल्लर ने इस खिताब को जीता है.

Trending news