Mandi Highway News: पंडोह के पास 4 दिन बाद बहाल हुआ हाईवे, 1200 से ज्यादा वाहन निकाले
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1842574

Mandi Highway News: पंडोह के पास 4 दिन बाद बहाल हुआ हाईवे, 1200 से ज्यादा वाहन निकाले

Mandi News: सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर मंडी और कुल्लू के जिलाधीशों संग बंद पड़े रास्तों को देखने पहुंचे. कहा कि जल्द ही सभी रास्तों को खोल दिया जाएगा और फिर से लोग आसानी से सफर कर पाएंगे.  

Mandi Highway News: पंडोह के पास 4 दिन बाद बहाल हुआ हाईवे, 1200 से ज्यादा वाहन निकाले

Mandi Kullu Highway News: हिमाचल के पंडोह के पास बीते चार दिनों से बंद पड़े हाईवे को बीती रात से खोल दिया गया और अभी तक 1200 से ज्यादा फंसे हुए वाहनों को यहां से निकाल लिया गया है.  आज सीपीएस सुंदर ठाकुर ने खुद पंडोह आकर मौके का जायजा लिया.  उन्होंने मंडी और कुल्लू जिलों के जिलाधीशों को भी मौके पर तलब किया था. साथ ही दोनों जिलाधीशों को आपसी समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए. 

बता दें कि पंडोह डैम के पास हाईवे पूरी तरह से कट गया है.  प्रशासन ने डैम के पास एक वैकल्पिक मार्ग बनाया था, लेकिन बीते दिनों हुई भारी बारिश के कारण यह मार्ग क्षतिग्रस्त हो गया था.  इस कारण दोनों तरफ बड़ी संख्या में वाहन फंस गए थे. वहीं कुल्लू के लिए जाने वाला वाया कटौला मार्ग भी कनौज के पास सड़क ढह जाने के कारण बंद पड़ा हुआ है. इसलिए पंडोह के पास सड़क बहाल करना प्रशासन के लिए चुनौती बन गया था. 

शुक्रवार को डीसी मंडी अरिंदम चौधरी ने एनएचएआई और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर त्वरित कार्रवाई शुरू की और बीती शाम तक पंडोह के पास फिर से वैकल्पिक मार्ग बनाकर सड़क को यातायात के लिए बहाल कर दिया गया. रात भर कुल्लू की तरफ फंसे एक हजार से अधिक वाहनों को निकालकर पंडोह से आगे भेजा गया जबकि आज सुबह से करीब डेढ़ सौ से अधिक वाहनों को पंडोह से कुल्लू की तरफ भेजा जा चुका है. 

इसके अलावा अभी भी पंडोह से डैहर तक करीब दो हजार वाहन सड़क किनारे खड़े हैं. जिन्हें कुल्लू की तरफ जाना हैं. सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि फंसे हुए सभी वाहनों को धीरे-धीरे करके निकाला जा रहा है. दोनों जिलों के अधिकारी आपसी तालमेल के साथ काम कर रहे हैं और लोगों को किसी प्रकार की परेशानी पेश नहीं आने दी जाएगी. साथ ही कहा कि कुल्लू में तेल, गैस और अन्य प्रकार की खाद्य सामग्री पहुंच जाएगी और लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मंडी और कुल्लू जिलों में 50-50 अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जा रहा है. 

सुंदर सिंह ठाकुर ने बताया कि कुल्लू के लिए जाने वाली सड़क का 24 घंटे खुला रहना बेहद जरूरी है. इससे जहां कुल्लू-मनाली की कनैक्टिविटी बनी रहेगी. वहीं सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण लेह-लद्दाख तक जाने का रास्ता भी बहाल हो पाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि मौसम का भरपूर साथ मिलेगा और इस सड़क को हुए नुकसान को जल्द से जल्द रिपेयर करके फिर से पहली वाली स्थिति में लाया जाएगा. 

Trending news