Mandi News: मंडी शहर में सिवरेज की समस्या बनी सिर दर्द, 88 करोड़ का नुकसान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1790829

Mandi News: मंडी शहर में सिवरेज की समस्या बनी सिर दर्द, 88 करोड़ का नुकसान

Mandi News in Himachal: हिमाचल प्रदेश के मंडी में भारी बारिश और बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ है. वहीं सीवर की समस्या भी लोगों के लिए बड़ी मुसबत बन गई. पढ़िए पूरी खबर.

Mandi News: मंडी शहर में सिवरेज की समस्या बनी सिर दर्द, 88 करोड़ का नुकसान

Mandi News: हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में भारी बारिश और बाढ़ के कारण अलग-अलग विभागों में भारी नुकसान हुआ है. आपको बता दें, कि जल शक्ति विभाग को नुकसान के साथ-साथ अब सिवरेज की समस्या की कड़ी चुनौती का भी सामना करना पड़ रहा है. 

Mandi Landslide Live: हिमाचल में आफत की बारिश, मंडी-किन्नौर सहित सिरमौर में लैंडस्लाइड

जानकारी के अनुसार, मंडी जिला में जल शक्ति विभाग ने पीने की पानी की सभी योजनाओं को बहाल कर दिया है, लेकिन सीवरेज की समस्या अभी भी मंडी शहर में बनी हुई है. पिछले 13 दिनों से सीवरेज की कई टूटी पाईपे शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में है, लेकिन पंचवक्त्र मंदिर के आसपास सिवरेज की बड़ी समस्या देखी जा रही है. 

सीवरेज की ध्वस्त हुई पाइपों को ठीक करने का काम किया जा रहा है. सीवरेज को ठीक करने के लिए करीबन 10 दिन और लग सकते हैं. यह जानकारी अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर मंडी डिवीजन ने दी.  उन्होंने कहा कि भारी बारिश के कारण ब्यास नदी में पंचवक्त्र के साथ लगती सीवरेज पूरी तरह से टूट गई. 

Chamba News: रावी नदी में फंसें 2 लोगों का सफल रेस्क्यू, चंबा-पठानकोट NH मार्ग बंद

शहर के कई क्षेत्रों में भी सीवरेज की समस्या उत्पन्न हुई है. जो कि प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है. विभाग लगातार सीवरेज की समस्या का निदान करने के लिए जमीनी स्तर पर लगा हुआ है.  जल्द से जल्द कोशिश की जा रही है कि सीवरेज की टूटी पाइपों को दुरुस्त किया जाए. 

वहीं, मंडी शहर में सीवरेज की समस्या से मंडी शहर में आई इस आपदा से लगभग 88 करोड़ का नुकसान हुआ है.  जिसमें शहर की दो और ग्रामीण की 45 योजनाएं अवरुद्ध हुई थी, लेकिन अब सभी पेयजल योजनाएं बहाल है.  इस बात की पुष्टि करते हुए मंडी डिवीजन के अधिशासी अभियंता राकेश ठाकुर ने कहा कि 50 करोड़ से ज्यादा का नुकसान सीवरेज की पाइपों के टुटने से हुआ है.

Trending news