Manali News: हिमाचल में बाढ़ से प्रभावित कारोबारियों की मनाली होटेलियर एसोसिएशन ने की मदद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1795286

Manali News: हिमाचल में बाढ़ से प्रभावित कारोबारियों की मनाली होटेलियर एसोसिएशन ने की मदद

Manali Flood News: मनाली में बाढ़ से प्रभावित कारोबारियों को 1 लाख 90 हजार की राहत राशि मनाली होटेलियर एसोसिएशन ने दी. 

 

Manali News: हिमाचल में बाढ़ से प्रभावित कारोबारियों की मनाली होटेलियर एसोसिएशन ने की मदद

Himachal News: 8, 9 और 10 जुलाई को मनाली में आई बाढ़ में कई होटल, होम सटे व गेस्ट हाउस बह गए और कई होटल यूनिट्स गिरने की कगार में हैं. पहले कोविड की मार और अब प्राकृतिक आपदा ने होटल व्यवसाय की कमर तोड़ दी है.  प्रदेश की सबसे बड़ी होटल एसोसिएशन मनाली दुखी की घड़ी में बाढ़ से प्रभावित होटल मालिकों की मदद को एसोसिएशन आगे आई है.  एसोसिएशन ने बाढ़ से प्रभावित एसोसिएशन के प्रभावित सदस्यों को सहायता राशि वितरित की. 

एसोसिएशन ने बैठक आयोजित कर विपदा की इस घड़ी में आ रही समस्याओं बारे चर्चा की. एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने सरकार से कारोबारियों को राहत देने का आग्रह किया. एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश ठाकुर ने कहा कि विपदा की घड़ी में एसोसिएशन अपने सदस्यों के साथ खड़ी है. 

उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की ओर से प्रभावित सदस्यों को राहत राशि दी है.  हालांकि सदस्यों के नुकसान के आगे यह राशि कुछ भी नहीं है, लेकिन एसोसिएशन आने वाले समय में प्रभावित सदस्यों की यथासम्भव मदद करेगी और सरकार के समक्ष भी सदस्यों की समस्याओं को रखा जाएगा.  उन्होंने कहा कि सरकार से कर में राहत देने की भी मांग की जाएगी. 

इसके साथ ही आपको बता दें, पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज जाने वाले सड़क मार्ग वाया कैंट बरसात के चलते 4 जगहों से डैमेज हुआ है. जिस पर एनएच ने सावधानी अपनाने के बोर्ड लगा दिए हैं. 

धर्मशाला में बरसात से अब तक 6 करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है.  जो कि और बढ़ सकता है.  एसडीएम धर्मशाला धर्मेश रमोत्रा ने बताया कि बरसात में अब तक उपमंडल में सड़कों, जल शक्ति विभाग, विद्युत विभाग, सरकारी व निजी भवनों, पशुशालाओं, नगर निगम धर्मशाला एरिया सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पशुशालाओं व घरों के रूप में 6 करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन किया है. 

एसडीएम का कहना है कि अभी तक कई जगहों का नुकसान रिपोर्ट नहीं हुआ है. ऐसे में नुकसान का आंकड़ा 6 करोड़ से और बढ़ सकता है. वहीं बारिश के चलते धर्मशाला से वाया कैंट मैक्लोडगंज जाने वाला मार्ग विभिन्न 4 जगहों पर डैमेज हुआ है.  उन्होंने बताया कि तीन जगहों पर पहले भी यह मार्ग डैमेज हो चुका था, जबकि हाल ही में एक ओर जगह से मार्ग डैमेज हुआ है.  जहां मार्ग डैमेज हुआ है, वहां से एक ही वाहन एक बार में गुजरे इस संबंध में एनएच की ओर से सावधानी बोर्ड लगा दिए गए हैं. 

Trending news