चंबा में बिजली चोरी करने वालों पर हुए बड़ी कार्रवाई, बिजली बोर्ड ने रंगे हाथ पकड़ा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1920554

चंबा में बिजली चोरी करने वालों पर हुए बड़ी कार्रवाई, बिजली बोर्ड ने रंगे हाथ पकड़ा

Chamba Latest News: हिमाचल के चंबा में बिजली बोर्ड के उड़नदस्ते ने रंगे हाथों बिजली की चोरी करते उपभोक्ताओं पर लाखों की पेनाल्टी डाली है. 

चंबा में बिजली चोरी करने वालों पर हुए बड़ी कार्रवाई, बिजली बोर्ड ने रंगे हाथ पकड़ा

Chamba News: चंबा जिले में बिजली की चोरी के मामले में बिजली बोर्ड चंबा ने बड़ी कार्रवाई की है. बिजली की चोरी करते रंगे हाथों पकड़े गए साठ उपभोक्ताओं पर भारी भरकम पेनाल्टी लगाई गई है. ताकि बिजली की चोरी करते पकड़े गए उपभोक्ता दोबारा ऐसी हरकत ना करें और उनके खिलाफ हुई कार्रवाई के डर से अन्य उपभोक्ता भी बिजली की चोरी ना कर सकें. 

ऐसा पहली बार हुआ है जब चंबा में बिजली की चोरी करने वालों की धर पकड़ को एक अभियान चलाया गया है. आधिकारिक सूत्रों खुलासा करते हैं कि बिजली की चोरी बड़े पैमाने पर होने की वजह से बिजली बोर्ड को आर्थिक तौर पर हर साल काफी नुकसान हो रहा है. ऊपर से निर्धारित वोल्टेज से ज्यादा बिजली की वोल्टेज खर्च करने से बिजली के उपकरण भी जल रहे हैं.

बहरहाल बिजली बोर्ड ने हर साल बिजली की हो रही चोरी के नुकसान से बचने के लिए बिजली की चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने के लिए उड़न दस्ते बनाकर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. बिजली बोर्ड के उड़नदस्ते औचक निरीक्षण करके बिजली की चोरी करने वालों को पकड़ रहे हैं.  अब तक चंबा में बिजली की चोरी करते पकड़े गए साठ उपभोक्ताओं पर चार लाख का जुर्माना लगाकर बिजली बोर्ड के उड़नदस्ते कार्रवाई कर चुके हैं.  बोर्ड की इस तरह की कार्रवाई से बिजली की चोरी करने वालों में हड़कंप है.

Sonakshi Sinha Photo: किसके साथ 'सात संमद्र पार' जाने की बात कर रही हैं सोनाक्षी सिन्हा, देखें फोटो

उधर, अधिशासी अभियंता इंजीनियर परवेश ठाकुर ने भी पुष्टि करते हुए कहा कि हर साल बिजली बोर्ड को बिजली की चोरी होने की वज़ह से काफी हदतक जहां राजस्व का नुकसान हो रहा है. तो वहीं बिजली के उपकरण भी निर्धारित वोल्टेज से ज्यादा वोल्टेज का इस्तेमाल होने से जल रहे हैं. कारणवश एचटी और एलटी लाइनों में भी तकनीकी खामी की वजह आए आए दिन बिजली की समस्या पैदा हो रही है.  बहरहाल इन सब समस्याओं के समाधान के लिए बिजली बोर्ड के उड़नदस्ते कार्रवाई के लिए लगाएं गए हैं. 

Trending news