Live: स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के नतीजों में शिमला ने मारी लंबी छलांग, हासिल किया 56वां स्थान
Advertisement

Live: स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के नतीजों में शिमला ने मारी लंबी छलांग, हासिल किया 56वां स्थान

पंजाब-हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट.

Live: स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के नतीजों में शिमला ने मारी लंबी छलांग, हासिल किया 56वां स्थान
LIVE Blog

Live पंजाब हिमाचल समाचार 2 october 2022: पंजाब-हिमाचल की राजनीति, खेल, मनोरंजन, क्राइम और सामाजिक खबरों से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़े रहें जी पंजाब हिमाचल के साथ. यहां आपको मिलेगा पल-पल का अपडेट.

02 October 2022
16:47 PM

इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस पर तंस कसते हुए इसे भाई-बहन की पार्टी बताया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने देश में बीजेपी के बढ़ने और कई पार्टियों के खत्म होने की बात कही. उन्होंने उत्तर प्रदेश में 370 सीटों पर जमानत जब्त होने की बात कहते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा. इतना ही नहीं बातो ही बातो में उन्होंने बिना नाम लिए आम आदमी पार्टी पर भी उत्तराखंड का परिणाम याद दिलाते हुए तंज कस दिया, जबकि हिमाचल में राष्ट्रवादी ताकतों द्वारा 'आप' को खदेड़ने का काम किए जाने की भी बात कही.  

16:47 PM

इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप, कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर, वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती उद्योग निगम के उपाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता रामकुमार भी मौके पर मौजूद रहे. इस मौके पर जेपी नड्डा ने पार्टी कार्यालय को रणनीति स्थल बताते हुए संस्कार केंद्र भी बताया. उन्होंने बीजेपी को सबसे बड़ी पार्टी बनाने के लिए 4 पीढ़ियों के त्याग समर्पण बलिदान का योगदान बताया. नड्डा ने बीजेपी को एकमत के साथ चलने वाली पार्टी बताया. उन्होंने धारा 370 को हटाना इसी का परिणाम बताया.

 

16:46 PM

हिमाचल प्रदेश के जिला ऊना पहुंचे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 
हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के शिमला कार्यालय 'दीप कमल' के बाद पार्टी के पहले नए कार्यालय का ऊना में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उद्घाटन किया. बता दें, हिमाचल प्रदेश में पार्टी के 17 नए कार्यालयों का निर्माण किया जा रहा है. इनमें से ऊना जिला का यह नया पार्टी कार्यालय सबसे पहले बनकर तैयार हुआ है. पार्टी कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर जेपी नड्डा के साथ प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय खेल व सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर भी उपस्थित रहे.

15:39 PM

फिट इंडिया के तहत हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन
फिरोजपुर हुसैनीवाला बॉर्डर जेसीबी तक BSF की ओर से गांधी जयंती पर 'फिट इंडिया' के तहत हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया,  जिसमें बीएसएफ के जवानों, महिला जवानों, बच्चों ने हिस्सा लिया. वहीं बीएसएफ के अधिकारियों ने कहा कि शरीर को फिट रखने के लिए हमें दौड़ना चाहिए, इसीलिए आज गांधी जयंती पर फिट इंडिया के तहत हाफ मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया है.

10:12 AM

पंजाब को मिला पांचवा स्थान
स्वच्छ सर्वेक्षण 2021-2022 में पंजाब की रैंकिंग पांचवें नंबर पर आई है जबकि पिछले साल पंजाब की रैंक सातवें नंबर पर थी. ऐसे में अब दो अंकों का सुधार हुआ है. 200 से ज्यादा अर्बन लोकल बॉडीज कैटेगरी में देश में पांचवा नंबर पंजाब का है. वहीं, चंडीगढ़ से सटे मोहाली शहर की रैंकिंग में भारी गिरावट आई है. मोहाली को इस बार 113वां रैंक मिला है जबकि पिछले साल यह रैंक 81 था. बता दें, पंजाब में 11 अर्बन लोकल बॉडी को अलग-अलग कैटेगिरी में अवार्ड मिले हैं. पंजाब 100 से अधिक अर्बन लोकल बॉडीज कैटगरी में शामिल है. पंजाब में 166 लोकल अर्बन बॉडीज हैं.

09:21 AM

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में शिमला ने मारी छलांग
स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के नतीजों में शिमला पिछले साल 2021 की 102 रैंक को पीछे छोड़ते हुए 56 वें स्थान पर है. शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि स्वछता के क्षेत्र में शिमला की इस बड़ी छलांग का श्रेय स्वच्छता शिमला नगर निगम के सैहब कर्मचारियों को जाता है. भारद्वाज ने कहा कि पिछले वर्ष शिमला 102 वें स्थान पर आने के बाद स्वच्छता के मामले में उनका कार्यालय लगातार मॉनिटर कर रहा था.

Trending news