Himachal Election Result 2022: हिमाचल में बहुमत के साथ कांग्रेस ने बनाई सरकार
Advertisement

Himachal Election Result 2022: हिमाचल में बहुमत के साथ कांग्रेस ने बनाई सरकार

Himachal Election Result 2022: हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों (Himachal Election Result 2022)  पर आज मतगणना के साथ रिजल्ट घोषित होंगे. जानें किस सीट पर हुई भाजपा (Himachal BJP), कांग्रेस (Himachal Congress)  और आम आदमी पार्टी (AAP Himachal) की जीत.

Himachal Election Result 2022: हिमाचल में बहुमत के साथ कांग्रेस ने बनाई सरकार
LIVE Blog

Himachal Pradesh Election Result 2022 Live: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Election Result Counting)  के नतीजे सुबह 8 बजे से मतगणना के साथ आने शुरू हो जाएंगे. बता दें, 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को एक फेज में मतदान हुए थे. ऐसे में आज सभी सीटों के नतीजे घोषित होंगे. हालांकि, 68 विधानसभा सीटों पर किसकी जीत होगी और किसकी हार इसपर हमारी नजर बनी रहेगी. यहां जानिए कांगड़ा (Kangra Result), मंडी (Mandi Result), बिलासपुर (Bilaspur Result), किन्नौर (Kinnaur Result) और सोलन (Solan Result) सहित 68 सीटों के परिणाम. 

08 December 2022
21:34 PM

Himachal Pradesh Election Result Update: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है. कांग्रेस को 40, बीजेपी को 25 और निर्दलीयों को 3 सीटें मिली हैं.

 

16:41 PM

Jairam Thakur: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने गवर्नर को अपनी इस्तीफा दे दिया है. 

15:53 PM
15:51 PM

Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में बड़ी जीत हुई है. वहां की जनता ने कांग्रेस पर भरोसा किया है. (मल्लिकार्जुन) खड़गे जी के अध्यक्ष बनने की बाद यह पहली जीत है और प्रियंका जी ने भी खूब प्रचार किया. यह जीत वहां के मतदाताओं और कार्यकर्ताओं की जीत है. - छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल. 

fallback

 

15:07 PM

Kinnaur Result: किन्नौर विधानसभा सीट से कांग्रेस के जगत नेगी (Jagat Negi) ने जीत दर्ज की है. 

Kullu Himachal Result: कुल्लू जिले की कुल्लू विधानसभा सीट पर कांग्रेस के सुंदर ठाकुर (Sunder Thakur) ने जीत की दर्ज. 

 

 

14:55 PM

Chamba Himachal Election Result: चंबा जिले भरमौर विधानसभा सीट पर बीजेपी के जनक राज ने जीत दर्ज की है. वहीं, चंबा सीट पर कांग्रेस के नीरज नैयर (Neeraj Nayyar) ने जीत दर्ज की है. चुराह से बीजेपी के हंसराज (Hans Raj) ने जीत हासिल की है. 

Una Himachal Election Result: ऊना के चिंतपूर्णनी सीट पर कांग्रेस के सुदर्शन सिंह बबलू (Sudershan Singh Bablu) ने जीत दर्ज की है.

Kangra Himachal Election Result: कांगड़ा की देहरा सीट से निर्दलयी प्रत्याशी होशियार सिंह ने जीत दर्ज की है. 

Shimla Himachal Election Result:  शिमला की जुब्बल-कोटहाई सीट से कांग्रेस  के रोहित ठाकुर (Rohit Thakur) ने जीत हासिल की. 

 

mandi himachal election result: मंडी जिले की करसोग सीट पर भाजपा दीपराज कपूर बंथल (Deeprak Kapoor Banthal) ने जीत हासिल की है. 

 

 

 

14:37 PM
14:10 PM

कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने बहुमत दिया,अपने वादे पर काम होगा- विक्रमादित्य सिंह
हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 68 सीटों का अमूमन रुझान को देखते हुए कांग्रेस बहुमत के आंकड़े को पार कर चुकी है ऐसे में प्रदेश की सियासत के केंद्र माने जाने वाले हॉली लॉज में जश्न का माहौल है.  विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस को प्रदेश की जनता ने बहुमत दिया है. अब अपने वादे पर काम होगा. 

 

14:06 PM

Kasumpti Himachal Election Result: शिमला विधानसभा सीट की कसुम्पटी सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी अनिरुद्ध सिंह तीसरी बार जीते. उन्होंने कैबिनेट मंत्री सुरेश भारद्वाज को हरा दिया. 

 

13:47 PM

Sirmour Himachal Election Result: सिरमौर जिले की श्री रेणुका जी सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनय कुमार,  सिलाई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के हर्षवर्धन चौहान और पावंटा साहिब से भाजपा प्रत्याशी सुखराम चौधरी ने जीत हासिल की है.  

13:08 PM

HP Polls: चुनाव आयोग के अनुसार भाजपा ने अभी तक 2 सीटों पर जीत दर्ज़ की है और 25 सीटों पर आगे चल रही है. जबकि कांग्रेस 38 सीटों पर और निर्दलीय 3 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि, मतगणना अभी जारी है. 

fallback

 

12:49 PM

Nagrota Himachal Election Result: कांगड़ा जिले की नगरोटा सीट से बीजेपी के रघुबीर सिंह बाली ने जीत दर्ज की.

12:38 PM

Himachal Result: अभी मतगणना चल रही है हमें आखिर तक इंतज़ार करना चाहिए लेकिन जो हमारी उम्मीद थी कि हिमाचल में हमारी सरकार बनेगी वह बनती दिखाई दे रही है- 'हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के रूझान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल'. 

12:20 PM

Himachal Pradesh Congress winner List: हिमाचल चुनाव रिजल्ट से पहले कांग्रेस में हलचल. इस बीच खबर आ रही है कि शिमला के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेगल रवाना हुए हैं. इसके साथ ही भूपेंद्र हुड्डा भी शिमला पहुंचेंगे. 

 

12:11 PM

Sarkaghat Himachal Election Result: मंडी जिले की सरकाघाट सीट से बीजेपी के दलीप ठाकुर ने जीत दर्ज की.

Mandi Himachal Election Result: मंडी जिले की मंडी सीट से भाजपा के अनिश शर्मा ने जीत हासिल की है.  

11:43 AM

Pachhad Himachal Election Result: सिरमौर जिले की पच्छाद सीट से बीजेपी की रीना कश्यप ने जीत हासिल की है. 

11:39 AM

Himachal Result Live: हिमाचल में 38 सीटों से आगे चल रही है. वहीं भाजपा 27 सीटें से थोड़ी पीछे चल रही है. 

11:18 AM

Sundernagar Himachal Pradesh Result: हिमाचल विधानसभा के मंडी जिले से बीजेपी के राकेश कुमार ने जीत दर्ज की है.  

10:53 AM

fallback

10:49 AM

Himachal Result: चुनाव आयोग के मुताबिक 50-50 पर है कांग्रेस और भाजपा में टक्कर

fallback

 

10:39 AM

Election Result: विधानसभा चुनाव परिणाम: हिमाचल प्रदेश में बीजेपी 30 सीटों पर आगे, कांग्रेस 28 सीटों से पीछे

 

10:27 AM

Himachal Election Result: देहरा, नालागढ़, हमीरपुर, ठीयोग सीट से चार निर्दलीय उम्मीदवार आगे.

 

10:22 AM

Himachal Vidhansabha Election 2022: हिमाचल की ज्वालामुखी सीट से कांग्रेस के संजय आगे चल रहे हैं. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार रविंद्र सिंह को 923 वोटों से पीछे छोड़ दिया है.

 

10:10 AM

Kangra Himachal Election Result: कांगड़ा से बीजेपी के पवन काजल आगे चल रहे हैं. 

09:57 AM

Seraj Himachal Election Result: सिराज विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 10,320 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं, कांग्रेस से  चेतराम ठाकुर 3,694 वोटों पर बने हुए हैं.

09:47 AM

Himachal Election Result Live: रूझानों के मुताबिक, ऊना सदर सीट पर 452 मतों से कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं,  हरोली से 1,106 मतों से कांग्रेस आगे, तो वहीं, कुटलैहड़ से 1,422 मतों से कांग्रेस बढ़त बनाते हुए दिख रही हैं. इसके अलावा चिंतपूर्णी से 159 मतों से बीजेपी आगे है. 

09:33 AM

fallback

09:32 AM

Himachal Election Result Live Counting: हिमाचल में बीजेपी और कांग्रेस के साथ-साथ अब निर्दलयी भी अब 3 सीट की बढ़त बनाई है. 

 

09:19 AM

Himachal Pradesh Election Result: सुबह 9 बजे चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझानों के मुताबिक बीजेपी-8 विधानसभा सीटों पर, कांग्रेस-6 पर सीट पर आगे चल रही है. 

fallback

 

09:06 AM

Himachal Assembly Election Result: एक घंटे में हिमाचल चुनाव के रूझानों में दोनों ही पार्टी में कांटे की टक्कर 

 

08:57 AM

Himachal Election Result: हिमाचल में जारी है उलटफेर का खेल. कुछ देर पहले कांग्रेस आगे थी, तो वहीं अब भाजपा आगे चल रही है. 

08:53 AM

Seraj Himachal Election Result: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सिराज सीट से आगे चल रहे हैं. हालांकि अभी ये सिर्फ रूझान हैं. वहीं कांग्रेस से चेतराम ठाकुर पिछे चल रहे हैं. 

 

08:46 AM

Shimla Himachal Election Result Live: हिमाचल प्रदेश चुनाव 2022 के लिए वोटों की गिनती शुरू हुई. देखिए शिमला से मतगणना की तस्वीरें. 

fallback

 

08:40 AM

Himachal Result 2022: हिमाचल में मेजोरिटी का आंकड़ा पार करते हुए दिख रही है. बीजेपी 36 सीटों पर तो कांग्रेस 32 सीटों पर चल रही है. वहीं आम आदमी पार्टी ने अभी तक खाता नहीं खोला है. 

08:32 AM

Himachal Election Result Live: हिमाचल में जबरदस्त कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है.  बीजेपी 31 सीटों से आगे, तो वहीं, कांग्रेस 32 सीटों से आगे चल रही है. इसी के साथ कांग्रेस आगे बहुमत से कुछ ही दूर है. 

08:25 AM

Himachal result live counting: हिमाचल में बिलासपुर सीट से कांग्रेस आगे तल रही है. हालांकि, बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही एक दूसरे को टक्कर दे रही है. 

08:23 AM

Himachal election Result: हिमाचल में कांटे की टक्कर, कांग्रेस और भाजपा दोनो 12-12 सीटों से बढ़त बनाते हुए दिख रही हैं. वहीं आम आदमी पार्टी अभी शून्य पर ही है.

08:19 AM

Himachal Election Result Live: शुरुआती रुझानों में कांग्रेस 2 सीटों से आगे चल रही है. शुरुआती रुझानों में हिमाचल में बीजेपी को 8 सीट तो वहीं कांग्रेस 10 सीटों पर आगे दिख रही है. 

 

08:04 AM

Himachal Election Result 2022 Live: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. सबसे पहले बैलेट पेपर गिने जा रहे हैं. थोड़ी देर में हम सभी के सामने रुझान आने शुरू हो जाएंगे.

07:57 AM

Himachal Pradesh Result 2022 Live: शुरू हुआ हिमाचल सहित गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की मतगणना.जानें पल-पल की अपडेट

07:48 AM

Himachal Election Result 2022 Live: हिमाचल में हर 5 साल में सरकार बदलने की रवायत है. इस बार बीजेपी इस रिवाज को बदलने में कामयाब होगी या परंपरा बरकरार रहेगी. ये कुछ ही देर में साफ हो जाएगा. 

07:33 AM

Himachal Election Result 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा की सभी 68 सीटों के लिए आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी. ऐसे में मतदान केंद्र पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. 

fallback

 

23:48 PM

Himachal Pradesh Election Result 2022: आज सुबह से 8 बजे से शुरू होगी हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों पर मतगणना.  

Trending news