Himachal Election LIVE Update: हिमाचल चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1401832

Himachal Election LIVE Update: हिमाचल चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट

पंजाब हिमाचल समाचार 19 October 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. जयराम ठाकुर आज मंडी की सिराज सीट से अपना नामांकन भरेंगे. ऐसे में चुनाव से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर पर रहेगी हमारी नजर.  

Himachal Election LIVE Update: हिमाचल चुनाव के लिए 'आप' ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट
LIVE Blog

Himachal Election LIVE Update 19 October 2022: पंजाब हिमाचल समाचार 19 October 2022: हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 का बिगुल बज चुका है. जयराम ठाकुर आज मंडी की सिराज सीट से अपना नामांकन भरेंगे. ऐसे में चुनाव से जुड़ी हर छोटी बड़ी खबर पर रहेगी हमारी नजर.

 

19 October 2022
22:23 PM

आम आदमी पार्टी ने 54 कैंडिडेट्स की लिस्ट की जारी

21:03 PM

हिमाचल विधानसभा चुनाव:आश्रय शर्मा ने थामा बीजेपी का दामन

20:45 PM

BSP Candidate List: हिमाचल प्रदेश में 12 नंवबर को होने वाले विधानसभा (Himachal Chunav) चुनाव के लिए बीजेपी, कांग्रेस के बाद बसपा (Bhujan samaj Party)  ने भी बुधवार को कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

20:31 PM

आदित्य विक्रम सिंह ने थामा भारतीय जनता पार्टी का दामन. बता दें, कांग्रेस की सूची जारी होते ही आदित्य विक्रम सिंह ने इस्तीफा दे दिया था. ऐसे में अब उन्होंने बीजेपी का हाथ थाम लिया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में वह भाजपा में शामिल हुए. 

 

20:05 PM

भाजपा ने जैसे ही प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की, वैसे ही पार्टियों में कुछ-कुछ जगहों पर माहौल गर्म देखने को मिला. इस क्रम में नालगढ़ सीट से कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए विधायक राणा को भाजपा प्रत्याशी बनाने के निर्णय पर विरोध किया जा रहा है. पूर्व विधायक ने कहा की पार्टी द्वारा किसी कांग्रेसी को टिकट देने पर कार्यकर्त्ता आहत है अगर किसी भी पार्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता को टिकट देते तो पार्टी का साथ देते. ऐसे में मंडल अध्यक्ष बलदेव ठाकुर सहित दर्जनों लोगों ने सामूहिक पार्टी के पदों से इस्तीफा दिया. ऐसे में बीजेपी के पूर्व विधायक केएल ठाकुर ने आजाद उम्मीदवाक के रुप में लड़ने का ऐलान कर दिया है. 

 

18:20 PM
16:59 PM

Congress: घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार राजेश धर्माणी ने एसडीएम कार्यालय में नामांकन भरा. इसके साथ ही विजय संकल्प रैली का घुमारवीं में आयोजन हुआ. संकल्प रैली के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर मौजूद रहे.

16:04 PM

Himachal Latest Update: धर्मपुर क्षेत्र में इसबार कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के बेटे रजत ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा है. ऐसे में मंत्री महेंद्र ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया ने महिला मोर्चा महामंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कहा कि परिवारवाद में हर बार बेटियों की ही बलि क्यों ली जाती है? ऐसे में वंदना गुलेरिया के समर्थन में भाजपा के 55 कार्यकर्ताओं ने भी इस्तीफा दिया. 

15:57 PM

fallback

14:20 PM

Himachal Pradesh political updates: इसके साथ ही जयराम ठाकुर ने कहा कि बीती रात मीटिंग के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुझे शुभकामनाएं दी, उन्होंने कहा कि प्रदेश में नामांकन की शुरूआत सिराज से हो रही है.  इसके लिए बधाई. 

14:19 PM

Himachal Pradesh Assembly polls: संबोधन में आगे उन्होंने कहा कि मुझे अच्छी तरह से याद है की 1993 में चुनाव लड़ा था,  तो 60 पोलिंग स्टेशन में एक-एक आदमी भी नहीं मिला. तब सोचा चाहे कई रुकावटें आएं, हमेशा आगे बढ़ना है. इस सफर में अच्छे दिन भी आए बुरे भी, लेकिन आपका प्यार और हौसला मुझें आगे लेकर गया. इसी तरह बस आगे और भी मजबूती से बढ़ना है. सबसे ज्यादा हौसला सिराज की जनता के आशीर्वाद से मिला है. आज 25 साल की यात्रा के बाद और शुरुआत करने आया हूं.

14:16 PM

Jairam Thakur Seraj: सिराज के कुथाह में जयराम ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि विधानसभा में 25 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद फिर आपके सामने हूं. एक लंबा सफर आप सबके साथ में रहा है और जहां मैं पहुंचा हूं उसके लिए सबका आभार. कभी-कभी सोचता हूं कि कहां से कहां पहुंच गया. 

 

14:13 PM

Himachal Election Update: शिमला से सुरेश भारद्वाज की सीट बदले पर मंडल ने विरोध किया है. शिमला भाजपा मंडल ने रोष प्रकट करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है. लोगों का कहना है कि सुरेश भारद्वाज को शिमला से ही टिकट देनी चाहिए. उन्हें कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है. बता दें, सुरेश भारद्वाज शिमला शहर 3 बार के विधायक है. 

13:52 PM

Congress presidential polls results: कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे

 

13:46 PM

Himachal CM Jairam Thakur: नामांकन से पहले जयराम ठाकुर ने सिराज के कुथाह में जनसभा को संबोधित किया. 

 

13:37 PM

Congress Candidate List: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता अल्का लांबा (Alka Lamba) बिलासपुर पहुंची है जहां वह घुमारवीं से कांग्रेस उम्मीदवार राजेश धर्मनिके नामांकन में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएंगी.वहीं इस दौरान नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री व रामलाल ठाकुर मौजूद रहेंगे. पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्तमान सरकार की पिछले 05 सालों उपलब्धियों में 10 लाख बेरोजगार युवाओं सहित महंगाई व सड़कों पर सरकारी कर्मचारियों व बागवानों की सौगात जयराम ठाकुर ने अपने पीछे छोड़ी है.

13:19 PM

Himachal Chunav: जिला परिषद उपाध्यक्ष नरेश कुमार दर्जी ने विधानसभा चुनाव को लेकर हमीरपुर जिला से नामांकन दाखिल किया. बुधवार को ही भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जिसमें टिकट नहीं मिलने को लेकर पहली बगावत खुलकर दिखी. मीडिया से रूबरू होते हुए दर्जी ने कहा कि पार्टी ने उनकी दावेदारी की पूरी तरह से अनदेखी की है. ऐसे में भाजपा को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

12:37 PM

Himachal Election: भारतीय जनता पार्टी से सोलन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार राजेश कश्यप 21 या 25 अक्टूबर को अपना नामांकन भरेंगे. पार्टी द्वारा उन्हें टिकट देने पर उन्होंने शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया और कहा कि भाजपा की नीतियों को लेकर वो जनता के बीच जाएंगे और बड़ी जीत हासिल करेंगे.राजेश कश्यप का मुकाबला एक बार फिर अपने ससुर धनीराम शांडिल से है जिन्हें कांग्रेस ने एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया है.  पिछली बार राजेश कश्यप को हार का सामना करना पड़ा था. 

12:35 PM

BJP Candidate List: हिमाचल चुनाव के लिए भाजपा ने सुबह 62 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. ऐसे में सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए हिमाचल के 62 विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों के नाम घोषित किए हैं. शीघ्र शेष प्रत्याशियों के नाम भी घोषित होंगे. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का अभिनंदन तथा टिकट प्राप्त करने वाले सभी भाजपा प्रत्याशियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं

12:25 PM

हिमाचल कांग्रेस महासचिव और शिमला ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी विक्रमादित्य सिंह दूसरी बार चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं. विक्रमादित्य सिंह शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र से 21 अक्टूबर को नामांकन भरेंगे. इससे पहले वे सुबह 10 बजे शिमला के विधानसभा चौक से उपायुक्त कार्यालय तक विशाल रोड शो के जरिए शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे.

 

Trending news