PM Modi Live: हिमाचल दौरे पर PM मोदी, चंबा में कई परियोजानाओं का किया शिलान्यास
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1393231

PM Modi Live: हिमाचल दौरे पर PM मोदी, चंबा में कई परियोजानाओं का किया शिलान्यास

Live PM Modi Speech Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज हिमाचल  (PM Modi Himachal) दौरे पर हैं. इस दौरान पीएम ने चंबा पहुंच  2 हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया.  ग्रामीण सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया. 

PM Modi Live: हिमाचल दौरे पर PM मोदी, चंबा में कई परियोजानाओं का किया शिलान्यास

Live PM Modi Speech Today: हिमाचल के लोगों के लिए आज का दिन बेहद खास है. प्रदेश की जनता को आज कई सौगात मिली हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज हिमाचल  (PM Modi Himachal) दौरे पर हैं. पीएम मोदी ने प्रदेश में चुनावी माहौल (Himachal election 2022) के बीच आज सबसे पहले ऊना पहुंचे, जहां उन्होंने 'वंदे भारत एक्सप्रेस' (Vande bharat express) को हरी झंडी दिखाई. इसके बाद पीएम देश ने जनता को आईआईआईटी ऊना (IIT Una) का खास तोहफा दिया. इसके साथ ही ऊना में बने बल्क ड्रग पार्क (Bulk Drug Park Una) की आधारशिला रखी. वहीं. चंबा पहुंच पीएम ने 2 हाइड्रो प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया. 

इसके अलावा पीएम ने वहां ग्रामीण सड़क योजना के तीसरे चरण का शुभारंभ किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका स्वागत किया. शिलान्यास के बाद पीएम ने जनसभा को संबोधित (PM Modi Live Speech) किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि ट्रिपल आईटी, वंदे भारत ट्रेन जैसी अनेकों विकास की योजनाओं के माध्यम से डबल इंजन सरकार हिमाचल को बुलंदियों पर ले जा रही है. 

Karva Chauth ki Katha Ka Time: करवा चौथ आज, जानें चांद निकलने का समय और व्रत कथा

पीएम ने कहा कि पहले की सरकारों ने देवभूमि की जनता की आंखों में सिर्फ धूल झोंकी, रत्ती भर भी काम नहीं किया. हिमाचल में रेल सेवा का विस्तार और उसको आधुनिक बनाने के लिए डबल इंजन सरकार लगातार काम कर रही है. अटकाना, लटकाना, भटकाना और भूल जाना, ये हमारा रास्ता नहीं है. हम निर्णय करते हैं, संकल्प करते हैं, पूर्ति करते हैं और परिणाम भी लाकर दिखाते हैं. 

इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने कहा कि देशवासियों के लिए हम हर काम करने के लिए तैयार हैं. हर घर जल योजना भी तेजी से काम कर रही है. उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश के पास डबल इंजन की सरकार की ताकत है. इस ताकत ने हिमाचल के विकास को दोगुनी ताकत से आगे बढ़ाने का काम किया. पहले सरकारें सुविधाएं वहां देती थी जहां काम करना आसान होता था और राजनीतिक लाभ ज्यादा मिलता था. इस कारण जो दुर्गम क्षेत्र हैं, जनजातिय क्षेत्र हैं वहां सुविधाएं सबसे अंत में पहुंचती थी जबकि सबसे ज्यादा जरूरत तो इन्हीं क्षेत्रों को होती थी. इससे सड़क, पानी, बिजली जैसी हर सुविधा के लिए पहाड़ी क्षेत्रों, जनजातिय क्षेत्रों का नंबर सबसे अंत में आता था. मगर हमारा काम करने का तरीका ही अलग है. लोगों के जीवन को आसान बनाना हमारी प्राथमिकता है इसलिए हम पहाड़ी क्षेत्रों, जनजातिय क्षेत्रों पर सबसे अधिक बल दे रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि भारत की आजादी का अमृतकाल शुरू हो चुका है, जिसमें हमें विकसित भारत का संकल्प पूरा करना है. आने वाले कुछ महीनों में हिमाचल की स्थापना के भी 75 वर्ष पूरे होने वाले हैं. पीएम ने कहा जब मैं आपके बीच रहता था तो कहा करता था, कि हमें कभी न कभी उस बात को मिटाना होगा, जो कहता है पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी पहाड़ के काम नहीं आती, आज हमने उस बात को बदल दिया है. अब यहां का पानी भी आपको काम आएगा और यहां की जवानी भी जी-जान से अपनी विकास की यात्रा को आगे बढ़ाएगी. 

पीएम ने लोगों का शुक्रिया करते हुए कहा कि आज यहां से चंबा सहित हिमाचल प्रदेश के दुर्गम गांवों के लिए सड़कों और रोजगार देने वाले बिजली प्रोजेक्ट का उपहार देने का मेरे लिए अत्यन्त खुशी का अवसर है. चंबा ने मुझे बहुत स्नेह दिया, बहुत आशीर्वाद दिया, तभी तो कुछ महीने पहले मिंजर मेले के दौरान यहां के एक शिक्षक साथी ने चिट्ठी लिख बहुत सी बातें साझा की थी, जिसे मैंने मन की बात में देश और दुनिया के साथ भी शेयर किया था. उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले में महाकाल की नगरी उज्जैन में था और आज मणिमहेश के सानिध्य में आया हूं. 

इस दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी जी का चंबा का यह पहला दौरा है और 1981 के बाद यहां देश के प्रधानमंत्री का आगमन हुआ है. इसके लिए मैं आपका आभार व्यक्त करता हूं.  हमारे लिए प्रसन्नता का विषय है कि प्रधानमंत्री हिमाचल प्रदेश की संस्कृति को दिल के करीब रखते हैं

Watch Live

Trending news