Landslide in Kullu: कुल्लू की सैंज घाटी में लैंडस्लाइड, गिरे पत्थर, कालका-शिमला हाईवे हुआ ठप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1291263

Landslide in Kullu: कुल्लू की सैंज घाटी में लैंडस्लाइड, गिरे पत्थर, कालका-शिमला हाईवे हुआ ठप

Himachala Landslide: सड़कों पर पत्थर गिरने से कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं. ऐसे में कई शहरों से लोगों क संपर्क टूट गया है. 

Landslide in Kullu: कुल्लू की सैंज घाटी में लैंडस्लाइड, गिरे पत्थर, कालका-शिमला हाईवे हुआ ठप

Himachala Landslide: शुक्रवार देर रात  सोलन में कालका-शिमला नेशनल हाईवे पर सनवारा के नजदीक पहाड़ों से कुछ देर तक चट्टानें गिरी है. जिसके बाद से हाईवे की एक साइड पूरी तरह से बंद कर दी गई. बता दें, बीती रीत से  भारी बारिश के कारण कई जगहों पर लैंडस्लाइड भी हुई है. ऐसे में आवाजाही भी ठप हो गई है. 

SBI बैंक में घुसा 12 साल का चोर, 35 लाख से भरा बैग ले उड़ा, सीसीटीवी में दिखी फोटो

सड़कों पर पत्थर गिरने से कई रास्ते बंद कर दिए गए हैं. कई शहरों से लोगों क संपर्क टूट गया है. लोगों को ट्रैवल करने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, पत्थरों को हटाने का काम किया जा रहा है. वैसे सिर्फ पत्थर ही नहीं सैंज घाटी में चीड़ का पेड़ भी सड़क पर गिर गया है. जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है. 

दीपिका पादुकोण ने शिमरी साड़ी पहन दिया गॉर्जियस लुक, फोटो देख नहीं हट रहीं फैंस की नजरें

वहीं, धर्मशाला में लगातार हो रही बारिश के कारण भूस्खलन का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है. शुक्रवार को सुबह तकरीबन 5 बजे के करीब तेज बारिश होने के कारण अचानक से भूस्खलन हो गया और सड़क पर खड़ी हुई गाड़ियां भी इस भूस्खलन की चपेट में आ गई. हालांकि, काफी मशक्कत के रास्ते का साफ किया गया है और आवाजाही फिर से शुरू हुई. 

इन तमाम संकटों के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. ऐसे में स्कूल जाने वाले बच्चों को भी इस भूस्खलन के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है क्योंकि भारी मात्रा में मलबा जो है वह सड़क पर आ गिरा है और वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो गई है, लेकिन जिला प्रशासन ने मशीनरी को मौके पर पहुंचा दिया है और सफाई का काम शुरू कर दिया गया है.

बता दें, नदी-नालों के उफान पर आने से कई जगह सड़कें बह गई हैं. हिमाचल पथ परिवहन निगम के कुल्लू डिपो की भी 25 से अधिक लोकल और लंबे रूटों की बसें बारिश के कारण फंसी हुई हैं. 

Watch Live

 

Trending news