Naina Devi क्षेत्र में जगह-जगह हुआ लैंडस्लाइड, श्रद्धालुओं को हो रही काफी दिक्कत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1819859

Naina Devi क्षेत्र में जगह-जगह हुआ लैंडस्लाइड, श्रद्धालुओं को हो रही काफी दिक्कत

Landslide News: शुक्रवार रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते नैनादेवी क्षेत्र में जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहे हैं, जिसकी वजह से नैनादेवी जाने वाले रास्ते बंद हो गए हैं. लैंडस्लाइड के चलते नैनादेवी-भाखड़ा-नंगल और नैनादेवी-कैंचीमोड-बिलासपुर सड़क मार्ग बंद भी बंद हैं. 

Naina Devi क्षेत्र में जगह-जगह हुआ लैंडस्लाइड, श्रद्धालुओं को हो रही काफी दिक्कत

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश की ऊंची पहाड़ियों पर जहां लगातार तेज बारिश का दौर जारी है, वहीं बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी में भी बीती रात से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते जगह-जगह लैंडस्लाइड हो रहा गया, जिसके चलते नैनादेवी आने वाले मुख्य मार्ग प्रभावित हुए हैं. नैनादेवी क्षेत्र में हुए लैंडस्लाइड के चलते नैनादेवी-भाखड़ा-नंगल और नैनादेवी-कैंची मोड-बिलासपुर दोनों ही मुख्य मार्ग बंद हो गए है. 

पैदल चलकर भूस्खलन से प्रभावित बंद रास्तों को पार कर रहे श्रद्धालु
वहीं नैनादेवी पहुंचे पंजाब, हरियाणा सहित अन्य राज्यों के श्रद्धालुओं को बाया नंगल डैम होकर और बिलासपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को नैनादेवी से आनंदपुर साहिब सड़क मार्ग से भेजा जा रहा है. हालांकि मौके पर फंसे कुछ श्रद्धालु पैदल ही भूस्खलन से प्रभावित बंद रास्तों को पार कर रहे हैं. वहीं नैनादेवी-भाखड़ा-नंगल सड़क मार्ग पर हुए लैंडस्लाइड के दौरान श्रद्धालुओं की गाड़ी पर भी मलबा गिर गया, गनीमत रही कि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है और गाड़ी में सवार सभी लोग सुरक्षित बच गए. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: मंडी में नेशनल हाईवे मंडी-पंडोह 6 मिल के पास हुआ लैंडस्लाइड

आज दोपहर तक दोनों सड़कों के बहाल होने की जताई जा रही उम्मीद 
वहीं, नैनादेवी-भाखड़ा-नंगल सड़क मार्ग पर जगह-जगह भूस्खलन के कारण मलबा और कई पेड़ रास्ते में गिर गए हैं, जिन्हें लोक निर्माण विभाग की टीमें जेसीबी लगाकर दोनों ही सड़क मार्गों से मलबा हटाने की कोशिश कर रही हैं. उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहर तक दोनों सड़कों को बहाल कर दिया जाएगा.

गौरतलब है कि कुछ समय पहले भी भारी बारिश के चलते हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में काफी तबाही मची थी. बाढ़ और लैंडस्लाइड के चलते प्रदेशे में करोड़ों का नुकसान हुआ था. हालांकि बीच में हालात सामान्य हो गए थे, लेकिन एक बार बारिश के बाद अलग-अलग क्षेत्रों में पानी भर रहा है और लैंडस्लाइड के कारण सड़कें बंद पड़ी हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news