5G Service: 5G शुरू होने के बाद हो जाएंगे ये बड़े बदलाव, खरीदने पड़ सकते हैं नए फोन!
Advertisement

5G Service: 5G शुरू होने के बाद हो जाएंगे ये बड़े बदलाव, खरीदने पड़ सकते हैं नए फोन!

5G Service in India: देश में जल्द ही 5जी सर्विसेस शुरू होने वाली हैं. अक्टूबर तक भारत के कई राज्यों में 5जी नेटवर्क की कनेक्टिविटी मिल सकती है. ऐसे में लोगों को अब 5जी सर्विस लॉन्च होने का इंतजार है. हाल ही में जियो ने दीवाली तक 5जी सर्विस कई शहरों में लॉन्च करने की बात कही थी.

5G Service: 5G शुरू होने के बाद हो जाएंगे ये बड़े बदलाव, खरीदने पड़ सकते हैं नए फोन!

5G Service in India: बीते कुछ दिनों से हर तरफ 5जी की चर्चा हो रही है. ऐसे में लोगों के मन में 5जी को लेकर कई सारे सवाल भी उठ रहे हैं. लोगों को अब यह जानना है कि क्या 5जी के लिए उन्हें नया सिम कार्ड और मोबाइल खरीदना पड़ेगा? इस 5जी के कारण उनके खर्च तो पहले से नहीं बढ़ जाएंगे. अगर आपके भी कुछ ऐसे ही सवाल हैं, तो इस खबर में हम आपको बताएंगे कि आपके सारे सवाल के जवाब. 

Ganesh Chaturthi Video: गणेश चतुर्थी पर करें बप्पा के दर्शन, देखें वीडियो

देश में जल्द ही 5जी सर्विसेस शुरू होने वाली हैं. अक्टूबर तक भारत के कई राज्यों में 5जी नेटवर्क की कनेक्टिविटी मिल सकती है. ऐसे में लोगों को अब 5जी सर्विस लॉन्च होने का इंतजार है. हाल ही में जियो ने दीवाली तक 5जी सर्विस कई शहरों में लॉन्च करने की बात कही थी. वहीं, साल 2023 तक मुकेश अंबानी ने पूरे देश में 5जी सर्विस शुरू करने की बात कही. 

गणपति बप्पा उसत्व को लेकर हर तरफ धूम, लोग खरीद रहे Ecofriendly मूर्ति

इसके साथ ही एयरटेल ने भी साफ कर दिया है कि उनकी सर्विस अक्टूबर में लॉन्च कर दी जाएगी. जो यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए शुरू की जाएगी, ताकि लोगों को दिक्कत नहीं हो सके. अब आपको बताते हैं कि इस 5G Service के शुरू होने से क्या होगा. 

1. 5G Service क्या है?
सबसे पहले आप ये जान लीजिए कि 5G Service क्या है. यह टेलीकम्युनिकेशन की अगली पीढ़ी है, जिसे 5वीं जनरेशन कहा जा रहा है. इसके आ जाने से ना सिर्फ इंटरनेट स्पीड की दिक्कत खत्म होगी. बल्कि 5G नेटवर्क पर आपको कॉल की बेहतर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी. 

2. किस स्मार्टफोन में चलेगा 5G?
बता दें, 5G Service के लिए लगभग सभी ब्रांड्स ने 5G सपोर्ट वाले मोबाइल फोन लॉन्च किए हैं. इस सर्विस का लाभ आप 4जी मोबाइल में नहीं उठा सकेंगे. इसके लिए आपके पास 5जी स्मार्टफोन होना चाहिए. 

3. खरीदना होगा नया फोन?
5G Service के लिए आपको नया फोन खरीदना होगा या नहीं ये आपके मौजूदा फोन पर निर्भर करता है. अगर आपके पास एक 5जी फोन है, तो आपको नए फोन की जरूरत नहीं पड़ेगी. आप फोन की सेटिंग में जाकर 5जी सपोर्ट का साइन चेक कर सकते हैं. 

4. क्या खरीदने होंगे नए सिम कार्ड?
5G Service के लिए आपको नए सिम कार्ड की जरूरत नहीं पड़ेगी. 

5. क्या 5G Service में प्लान में होगा कोई बदलाव?
5G Service आने के बाद एक दिन में अचानक से कोई बदलाव नहीं होगा, लेकिन यह संभव है कि आने वाले समय में रिचार्ज के लिए आपको प्लान में पहले से कुछ बदलाव मिलें.

Watch Live

Trending news