EFFO PF Alert: भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, वरना आपका पीएफ अकाउंट हो जाएगा खाली
Advertisement

EFFO PF Alert: भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, वरना आपका पीएफ अकाउंट हो जाएगा खाली

EFFO PF Alert: 

EFFO PF Alert: भूलकर भी नहीं करें ये गलतियां, वरना आपका पीएफ अकाउंट हो जाएगा खाली

EFFO PF Alert: आज के समय में हर कोई कुछ ना कुछ काम करता है. किसी का खुद का अपना बिजनेस है, तो कोई नौकरी करता है, लेकिन इस दौरान लोगों को एक बात की चिंता रहती है कि आने वाले समय के लिए वो पैसा कैसे बचाएं. ऐसे में नौकरी पेशा लोग कई तरीके से पैसे बचाने का काम करते हैं. कुछ लोग खाता खोलकर उसमें निवेश करते हैं, तो कोई अन्य तरीकों से पैसे को सेव करता है. 

Sidhu Moosewala Murder Case: दिल्ली कोर्ट ने पंजाब पुलिस को दी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को गिरफ्तार करने की अनुमति

ऐसे में एक तरीका यह भी है कि लोग अपने पैसे को सेव करने के लिए पीएफ खाते का इस्तेमाल करते हैं. दरअसल, नौकरी करने वाले व्यक्ति के पीएफ खाते में हर महीने पैसा जमा होता है. हालांकि, खाताधारक की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने खाते को जालसाजों से बचाएं. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे कि अगर आप एक पीएफ खाताधारक हैं, तो आपको क्या गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

Shehnaaz Gill ने शॉर्ट ड्रेस में कराया फोटोशूट, पूल किनारे अपने पोज से लगाई आग

1. सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आप किसी भी ब्राउजर पर लॉगिन नहीं करें. यानी की कोशिश करें कि आप साइबर कैफे जैसी जगहों पर अपने पीएफ खाते को लॉगिन नहीं करें. 
2. इसके साथ ही आपको यह ध्यान देना होगा कि आप पीएफ खाते को मोबाइल या अपने पर्सनल लैपटॉप पर ही लॉगिन करें. 
3. बता दें, कई जालसाज आपको लुभाने के लिए कई सारे ऑफर्स देते हैं और यह काम वो ई-मेल या मैसेज के जरिए लिंक भेजकर करते हैं, लेकिन आपको इन पर क्लिक नहीं करना है. अगर आप ऐसा करते हैं, तो आपके सिस्टम या मोबाइल को हैक किया जा सकता है. 
4. इन सबके साथ ही पीएफ खाताधारक को अपना आईडी पासवर्ड भी किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपका अकाउंट खाली हो सकता है. 
5. इसके अलावा अगर कभी आपके मोबाइल पर पीएफ अकाउंट को लेकर कोई मैसेज आता है, तो आप किसी को भूलकर इसे शेयर नहीं करें. 

Watch Live

Trending news