Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर दुल्हन की तरह सजे बाजार, महिलाएं खूब कर रही हैं शॉपिंग
Advertisement

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर दुल्हन की तरह सजे बाजार, महिलाएं खूब कर रही हैं शॉपिंग

Karwa Chauth News in Hindi: करवा चौथ पर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही है. त्योहार को लेकर महिलाओ में भारी उत्साह है. वहीं, महिलाएं भी जमकर मेहंदी लगवा रही हैं. 

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ पर दुल्हन की तरह सजे बाजार, महिलाएं खूब कर रही हैं शॉपिंग

Karwa Chauth 2023: भारतीय महिलाओं में करवा चौथ को लेकर भारी उत्साह देखने को मिलता है. खास तौर पर सुहागिनों का यह सबसे महत्वपूर्ण त्योहार होता है.  इस दिन सुहागिने अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. इस बार यह व्रत 1 नवंबर यानी कल मनाया जाएगा. 

Karwa Chauth: करवा चौथ पर सुहागिन महिलाएं नहीं करें ये काम, वरना वैवाहिक जीवन में आ सकती है बाधा!

वहीं, करवा चौथ को लेकर हर तरफ रौनक देखने को मिल रही है. जिसके चलते अब बाजारों में करवा चौथ से पहले काफी भीड़ हो रही है. महिलाएं तरह तरह के सामान खरीदने के लिए बाहर निकल रही है.  व्रत को लेकर भारी रौनक लगी हुई है.  बाजारों में महिलाएं की साज सजा की दुकानों में भारी भीड़ लगी हुई है. विशेष तौर पर महिलाओ को मेहंदी लगाने वाले कारीगरों की तो इस दौरान चांदी लगी हुई है. 

त्योहारी सीजन के चलते अग्निश्मन विभाग चंबा के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की छुट्टियां रद्द

इस बारे में बात करते हुए बाजारों में पहुंची महिलाओं ने कहा कि इस बार करवा चौथ के व्रत पर बाजारों में काफी रौनक देखने को मिल रही हैं. महिलाओं के लिए यह सबसे बड़ा त्योहार है. इस दिन महिलाएं खूब शॉपिंग अपने लिए करती हैं. उन्होंने कहा कि पहले से ज्यादा इस बार रौनक बाजारों में दिखाई दे रही है. 

अधिकतर महिलाएं मेहंदी लगाने वालों की स्टालों पर मेहंदी लगवाने के लिए पहुंच रही हैं. बाजारों में देर रात तक रौनक देखने को मिल रही है. इसके साथ ही चूड़ी और अन्य श्रृंगार के सामान की दुकानों पर भी खूब बिक्री हो रही है. 

Trending news