Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर मोर पंख से करें लड्डू गोपाल को ऐसे प्रसन्न, बिगड़ें काम हो जाएंगे ठीक!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1858032

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर मोर पंख से करें लड्डू गोपाल को ऐसे प्रसन्न, बिगड़ें काम हो जाएंगे ठीक!

Janmashtami 2023 Tips: श्री कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व आज और कल दोनों ही दिन पूरे देश में मुहूर्त के हिसाब से मनाया जा रहा है. वहीं, इस खबर में जानिए मोर पंख से जुड़ें कुछ खास उपाय के बारें में. 

Janmashtami 2023: जन्माष्टमी पर मोर पंख से करें लड्डू गोपाल को ऐसे प्रसन्न, बिगड़ें काम हो जाएंगे ठीक!

Janmashtami 2023 Mor Pankh Photo: भगवान श्री कृष्ण का पावन पर्व आज और कल यानी की 6-7 सितंबर को पूरे देश में मनाया जाएगा. रक्षा बंधन की तरह ही जन्माष्टमी के भी दो दिन मुहूर्त हैं. मान्यता है कि श्रीकृष्ण विष्णु का आठवें अवतार हैं. भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को श्रीकृष्ण का जन्म हुआ था. यही वजह है कि इस दिन को कृष्ण जन्माष्टमी के रूप में मनाते हैं.  

हिंदू धर्म में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (janmashtami) का काफी महत्व है. इस दिन भगवान श्री कृष्ण के बाल गोपाल स्वरूप की पूजा की जाती है. इस दिन लोग व्रत रखते हैं. वहीं, भगवान श्री कृष्ण को माखन और तुलसी जी के अलावा मोर पंख भी काफी प्रिय है. ऐसे में इस खबर में हम आपको बताएंगे मोर पंख के कुछ उपाय. जिसे करने के आपके कई संकट दूर हो सकते हैं. 

मोर पंख से किए गए कुछ उपायों से आपके जीवन के कई प्रकार के दोष दूर हो सकते हैं.  आपको जन्माष्टमी के दिन घर पर मोर पंख जरूर खरीदकर लेकर आना चाहिए. साथ ही पूजा के बाद इसे घर की पूर्व दिशा में रखना चाहिए. ऐसा करने से वास्तु दोष कम होता है. 

इसके अलावा आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए जन्माष्टमी के दिन पांच मोर पंख लें और उन्हें भगवान श्री कृष्ण की प्रतिमा के आगे रख दें. ऐसा आप जन्माष्टमी के दिन से 21 दिन तक करें. इसके अलावा वहीं, अगर पति-पत्नी के बीच लंबे समय से कुछ विवाद चल रहा है. तो आप जन्माष्टमी के दिन मोर पंख को शयनकक्ष यानी बेडरूम के पूर्व या उत्तर दिशा में लगा दें. इससे आपके गृहस्थ जीवन ठीक होगा. 

Janmashtami 2023: कृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल को लगाएं इन चीजों का भोग

वहीं, मोर पंख को राहु और केतु के अशुभ प्रभाव को भी कम करने में मदद करता है. ऐसे में जिन जातकों की कुंडली में यह ग्रह हैं उन्हें अपने बेडरूम के पश्चिम दिशा में दीवार पर मोर पंख लगाना चाहिए. ऐसा करने से राहु और केतु का प्रभाव कम होता है. 

Trending news