Paonta Sahib News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने किया शिलाई मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1947850

Paonta Sahib News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने किया शिलाई मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन

Paonta Sahib News: हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने शिलाई मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन किया. 

Paonta Sahib News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन ने किया शिलाई मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन

Paonta Sahib News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान आजकल शिलाई विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं. इस दौरान उद्योग मंत्री ने विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं. उद्योग मंत्री ने शिलाई में प्रस्तावित मिनी सचिवालय भवन का भूमि पूजन किया.  

हर्षवर्धन चौहान ने बताया कि लगभग 16 करोड़ से बनने वाले इस भवन निर्माण के लिए फिलहाल 2.39 करोड़ के बजट का प्रावधान किया गया है. 

हिमाचल प्रदेश सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान शिलाई क्षेत्र में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे.  इस दौरान उन्होंने जहां कफोटा में रोटरी क्लब द्वारा आयोजित निशुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ किया, तो वहीं क्षेत्र में कई कार्यक्रमों में भाग लिया. उद्योग मंत्री ने शिलाई में बनने वाले मिनी सचिवालय भवन भवन का भूमि पूजन भी किया. 

लगभग 16 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले मिनी सचिवालय के भवन का कार्य पिछले एक दशक से लंबित पड़ा हुआ था. हालांकि पिछली भाजपा सरकार में इस भवन का शिलान्यास हुआ था, मगर बजट का प्रावधान न होने की वजह से कार्य शुरू नहीं हो पाया था. 

Delhi Pollution: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते 13 नवंबर से लागू होगा ODD-EVEN

भूमि पूजन के बाद हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि मिनि सचिवालय बनने से सभी विभागों के कार्यालय एक ही परिसर में कार्य करेंगे. अब क्षेत्र के लोगों को अपने कामों के लिए अलग-अलग स्थानों पर नहीं जाना पडे़गा. उन्होंने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार ने बिना बजट के इस मिनि सचिवालय का शिलान्यास कर दिया था. जबकि वर्तमान सरकार ने इस भवन के लिए 2.59 करोड़ रुपये का बजट प्रावधान किया गया है. 

Neha Kakkar Photo: समंदर किनारे से नेहा कक्कड़ ने शेयर की बेहद बोल्ड फोटो, हॉट फिगर देख फैंस हुए मदहोश

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि इस भवन का निर्माण 2 साल की समयावधि में पूरा किया जायेगा. उन्होंने लोक निर्माण विभाग को मिनि सचिवालय भवन को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए. 

Trending news