Dhramshala News: वर्ल्ड कप मैचों के सफल आयोजन को लेकर धर्मशाला में इंद्रदेव की हुई पूजा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1887260

Dhramshala News: वर्ल्ड कप मैचों के सफल आयोजन को लेकर धर्मशाला में इंद्रदेव की हुई पूजा

Dhramshala News: धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाले मैचों के सफल आयोजन को लेकर मंगलवार को लोगों ने इंद्रदेव की पूजा की. 

 

 

 

Dhramshala News: वर्ल्ड कप मैचों के सफल आयोजन को लेकर धर्मशाला में इंद्रदेव की हुई पूजा

Dhramshala News: हर बार की तरह इस बार भी धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होने वाले मैचों के सफल आयोजन को लेकर कल मंगलवार को सुबह एचपीसीए के अधिकारी इन्द्रूनाग मंदिर में जाएंगे और क्रिकेट मैचों के दौरान बारिश न होने की मन्नत मांगेंगे. 

गौरतलब है इससे पहले भी जब धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कोई भी क्रिकेट मैच खेला जाना होता है. उससे कुछ समय पहले एचपीसीए के अधिकारी इन्द्रूनाग मंदिर में जाते है और मैच के सफल आयोजन की दुआ मांगते है. धर्मशाला व इसके आस-पास के क्षेत्रों के लोगों का यह मानना है. धर्मशाला में किसी भी बड़े आयोजन से पहले इन्द्रूनाग का आशीर्वाद लिया जाता है अगर कोई व्यक्ति आयोजन से पहले इन्द्रूनाग मंदिर में नही जाता है तो उस व्यक्ति के आयोजन में हमेशा बारिश हो जाती है. 

एचपीसीए के सचिव अवनीश परमार ने जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में वर्ल्डकप कर पांच मैच खेले जाने है. ऐसे में एचपीसीए में सभी प्रकार की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कल मंगलवार को एचपीसीए के सभी अधिकारी इन्द्रूनाग मंदिर में जाएंगे और इन पांचो मैचों के सफल आयोजन की कामना करेंगे. 

उन्होंने बताया कि इस मौके पर एचपीसीए द्वारा इन्द्रूनाग मंदिर में भंडारे के आयोजन के साथ कन्या पूजन भी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि 27 सितंबर को वर्ल्डकप की ट्रॉफी भी धर्मशाला पहुंच जाएगी.  जिसको लेकर एचपीसीए ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है. अवनीश परमार ने कहा कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पांचों मैचों को लेकर 4 अक्टूबर से क्रिकेट खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचना शुरू हो जाएंगे और क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी जिला कांगड़ा प्रशासन व पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर ली गई है और लगभग सभी तैयारियों को पूरी किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि इस बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 8 विभिन्न देशों के टीम के खिलाड़ी धर्मशाला पहुंचेंगे और क्रिकेट खिलाड़ियों को हिमाचली संस्कृति से भी रूबरू करवाया जाएगा. 

Trending news