हिमाचल के ऊना में भारतीय राज्य पैंशनरज महा संघ की हुई अहम बैठक, OPS पर उठाए सवाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1618676

हिमाचल के ऊना में भारतीय राज्य पैंशनरज महा संघ की हुई अहम बैठक, OPS पर उठाए सवाल

हिमाचल प्रेदश के ऊना जिला में आज भारतीय राज्य पैंशनरज महा संघ की अहम बैठक हुई.  इस बैठक में राज्य भर के कार्यकारणी से जुड़े सदस्यों ने भाग लिया, जिसमे संगठनात्मक विषय को लेकर भी चर्चा की गई.

हिमाचल के ऊना में भारतीय राज्य पैंशनरज महा संघ की हुई अहम बैठक, OPS पर उठाए सवाल

राकेश मलही/ऊना: हिमाचल प्रेदश के ऊना जिला में आज भारतीय राज्य पैंशनरज महा संघ की अहम बैठक हुई.  इस बैठक में राज्य भर के कार्यकारणी से जुड़े सदस्यों ने भाग लिया, जिसमे संगठनात्मक विषय को लेकर भी चर्चा की गई. बैठक में मौजूदा सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया है उसको लेकर भी चर्चा की गई है. 

कांगड़ा में पौंग डैम की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए शुरू हुआ अभियान, टुरिज्म को मिलेगा बढ़ावा

भारतीय राज्य पेंशन महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने कहा कि हिमाचल के इतिहास में पहली बार हुआ है कर्मचारियों और पेंशनरों के लिए इस बजट में कुछ नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा की कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले जो वायदे किए गए थे. उस पर भी वह खरा नहीं उतर पाई हैं. 

Amritpal Singh: अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी को लेकर हिमाचल के बॉर्डर पूरी तरह से सील, छावनी में बदला ऊना

सरकार का तीन माह का कार्यकाल पूरा हो चुका है, लेकिन जो 10 गारंटी इन्होंने दी थी उस पर भी यह सरकार खरा नहीं उतर पाई है. इन्होंने सत्ता में आने से पहले कर्मचारी और पेंशनरो से वायदा किया था कि कांग्रेस सत्ता में आते ही पहली कैबिनेट में ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल कर दिया जाएगा, लेकिन इन्होंने सत्ता में आने के बाद ओल्ड पेंशन स्कीम को तोड़ मरोड़ कर नए रूल बनाकर पेश किया, जो सही नहीं है.

पेंशनर पुरानी शेप वाली पेंशन चाहते हैं. लाखों कर्मचारी और पेंशनर सदमे में है कि सरकार ने उनके साथ बहुत बड़ा धोखा किया है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो बजट पेश किया गया है उस बजट में किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी है. 

Watch Live

Trending news