भारतीय सेना के नॉर्दन कमांड द्वारा आयोजित 6 दिवसीय चिल्ड्रन समर कैंप का हुआ समापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1215988

भारतीय सेना के नॉर्दन कमांड द्वारा आयोजित 6 दिवसीय चिल्ड्रन समर कैंप का हुआ समापन

हिमाचल प्रदेश के डलहौजी कैंट के मिलिट्री ग्राउंड में आज यानी शनिवार को भारतीय सेना के नार्दन कमांड द्वारा छह दिवसीय चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप का समापन समारोह आयोजित हुआ.

भारतीय सेना के नॉर्दन कमांड द्वारा आयोजित 6 दिवसीय चिल्ड्रन समर कैंप का हुआ समापन

सुभाष महाजन/डलहौजी: हिमाचल प्रदेश के डलहौजी कैंट के मिलिट्री ग्राउंड में आज यानी शनिवार को भारतीय सेना के नार्दन कमांड द्वारा छह दिवसीय चिल्ड्रन समर एडवेंचर कैंप का समापन समारोह आयोजित हुआ.  जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में डलहौजी कैंट के कार्यवाहक स्टेशन कमांडर कर्नल विजय अहलावत ने शिरकत की इस कैंप में बच्चों के साथ मिलिट्री ऑफिसर, मिलिट्री जवान और उनके परिवारों ने भी हिस्सा लिया. 

Shehnaaz Gill ने इंस्टाग्राम पर शेयर की बोल्ड फोटोस, नशीली आंखों से कर रहीं फैंस को घायल!

इस कैंप में हिस्सा लेने के लिए नार्थ इंडिया के अलग-अलग शहरों से 11 साल से लेकर 14 साल के मिलिट्री और सिविलियन साथ ही लगभग 70 स्कूली बच्चे डलहौजी कैंट पहुंचे थे. जीओसी वी एस रानाडे ने बताया कि ऐसे कैंप के माध्यम से बच्चों में आत्मविश्वास पैदा होता है और वह एक जिम्मेदार नागरिक बनते हैं. 

मुख्य अतिथि कर्नल विजय अहलावत सभी बच्चों से मिले और बच्चों ने उनके साथ अपने अनुभव साझा किया. उन्होंने कहा कि इस शिविर में हल्के फुल्के एवं मैत्रीपूर्ण माहौल में सभी बच्चों ने भरपूर मनोरंजन करने के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व विकास के कई अवसरों का लाभ उठाया और कई साहसिक गतिविधियों जैसे रॉक क्लाइंबिंग और ट्रैकिंग में भी हिस्सा लिया.

कर्नल विजय अहलावत ने कहा इस समर कैंप का उद्देश्य बच्चों को मोबाइल से दूर रखने और घर से बाहर दूसरी गतिविधियों मैं हिस्सा लेने के लिए प्रेरित करना भी था. आगे उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से ऐसे समर कैंप पिछले 2 सालों से नहीं लगा पाए थे. जिससे बच्चे मोबाइल की ओर ज्यादा अग्रसर होने लगे हैं.

बता दें, स्कूली छात्र-छात्राओं को समर कैंप में विभिन्न गतिविधियां में जीत हासिल करने पर श्रीमती सुदेशना चटर्जी द्वारा बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया है. साथ ही इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम, पंजाब का गतका, बच्चों द्वारा हिमाचली नाटी और आर्मी बैंड मुख्य आकर्षण का केंद्र रहा. 

Watch Live

 

 

Trending news