INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम की कप्टान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1362266

INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम की कप्टान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी

INDW vs ENGW: बुधवार को महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रनों से हरा दिया.  हरमनप्रीत कौर ने अपने दमदार प्रदर्शन से 111 बॉल पर 143 रनों की नाबाद पारी खेली है. 

INDW vs ENGW: भारतीय महिला टीम की कप्टान हरमनप्रीत कौर ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली ताबड़तोड़ पारी

Harmanpreet Kaur: भारत की स्टार बल्लेबाज और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कैप्टन हरमनप्रीत कौर ने बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ अपने बैट से जबरदस्त तबाही मचाते हुए शतक जड़े हैं. महिला टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज के दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 88 रनों से हरा दिया.  हरमनप्रीत कौर ने अपने दमदार प्रदर्शन से 111 बॉल पर 143 रनों की नाबाद पारी खेली है. ऐसे में इस जीत के साथ भारतीय टीम ने तीनों मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. 

आपको बता दें, इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने इतिहास रच दिया है. हरमनप्रीत कौर का यह वनडे क्रिकेट में 5वां शतक है और इसके साथ ही उन्होंने स्मृति मंधाना की बराबरी कर ली है. अपनी पारी खेलते हुए हरमनप्रीत ने 111 गेंदों पर 143 रन बनाए. इसमें उन्होंने 18 चौके और 4 छक्के लगाए. भारत ने हरमनप्रीत कौर के नाबाद शतक की बदौलत मेजबान टीम के सामने 334 रनों का लक्ष्य रखा. हरमनप्रीत कौर के अलावा हरलीन देओल ने 58 रनों की पारी खेली. 

Guru Nanak Dev: गुरु नानक देव जी की पुण्यतिथि पर खूबसूरत फूलों और लाइट से सजा Golden Temple

आपको बता दें, भारत की ओर से सर्वाधिक वनडे शतक लगाने वाली बल्लेबाज लिस्ट में सबसे ऊपर नाम पूर्व कप्टान मिताली राज का है. जिन्होंने सर्वाधिक 7 शतक अपने नाम किए हैं. बता दें, भारतीय टीम लगातार दूसरे साल इंग्लैंड दौरे पर पहुंची है. पिछली बार यहां तीन वनडे की सीरीज में 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी, लेकिन इस बार तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने शुरुआती दोनों मुकाबले अपने नाम कर लिए हैं. 

Watch Live

Trending news