ICC World Cup 2023: धर्मशाला में दूसरा मैच आज, जानें वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़े इंग्लैंड और बांग्लादेश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1907273

ICC World Cup 2023: धर्मशाला में दूसरा मैच आज, जानें वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़े इंग्लैंड और बांग्लादेश

Bangladesh vs England in Dharamshala: इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच कुल 24 ओडीआई मैच हुए हैं, जिसमे इंग्लैंड ने 19 बार जीत हासिल की है और बांग्लादेश ने 5 ही जीत हासिल की हैं. 

ICC World Cup 2023: धर्मशाला में दूसरा मैच आज, जानें वर्ल्ड कप में कितनी बार भिड़े इंग्लैंड और बांग्लादेश

ICC World Cup 2023, Bangladesh vs England in Dharamshala: हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में जहां आज से 2 महीने पहले कुदरत ने तबाही मचाई हुई थी, वहां सैर सपाटा एक बार फिर जाग उठा है. इसका कारण है कि प्रदेश को इस साल आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 5 मैचों की मेजबानी करने का मौका मिला है. अब धर्मशाला में दूसरा मैच इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा और मैच के लिए हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम की आउटफील्ड में बड़े पैमाने पर जांच की जा रही है. 

मंगलवार को इंग्लैंड धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में बांग्लादेश से भिड़ेगा, जहां आईसीसी ने इस ग्राउंड को 'औसत' आंका है, लेकिन मंगलवार के इंग्लैंड-बांग्लादेश मैच के लिए इसे हरी झंडी दे दी गई है. 

शनिवार को बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच के बाद और फिर रविवार को आउटफील्ड में पानी डाल दिया गया था, जबकि आयोजन स्थल पर अगले विश्व कप खेल के लिए 48 घंटे से भी कम का समय बचा था. शनिवार 7 अक्टूबर को धर्मशाला में बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर छह विकेट से जीत दर्ज की है, जबकि इंग्लैंड अपना पहला मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ अहमदाबाद में नौ विकेट से हार गया था. 

इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच कुल 24 ओडीआई मैच हुए हैं, जिसमे इंग्लैंड ने 19 बार जीत हासिल की है और बांग्लादेश ने 5 ही जीत हासिल की हैं. इनके बावजूद दोनों टीमों ने ओडीआई वर्ल्ड कप में एक दूसरे का मुकाबला सिर्फ 4 बार ही किया है, जिसमें दोनों टीमों ने 2-2 की जीत अपने नाम की हैं. 

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश विश्व कप मैच मंगलवार, 10 अक्टूबर, 2023 को खेला जाएगा. इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश क्रिकेट विश्व कप मैच सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा और टॉस सुबह 10:00 बजे निर्धारित होगा. इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश विश्व कप मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा. इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश विश्व कप मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार ओटीटी पर किया जाएगा. 

इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश: टीम डालें नज़रें 

इंग्लैंड: जोस बटलर, मोइन अली, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल हुसैन शान्तो, हसन महमूद, लिटन दास, महेदी हसन, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन मिराज, मुश्फिकुर रहीम, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीद हसन, तंजीम हसन साकिब, तस्कीन अहमद, तौहीद हृदयोय.

यह भी पढ़ें: ICC World Cup 2023: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली भिड़ंत को लेकर इंग्लैंड की टीम कर रही खास तैयारी

Trending news