ICC World Cup 2023: धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों को परोसे जा रहे ये खास व्यंजन, रहने से लेकर खाने तक खास इंतजाम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1905028

ICC World Cup 2023: धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों को परोसे जा रहे ये खास व्यंजन, रहने से लेकर खाने तक खास इंतजाम

ICC World Cup 2023: क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में वर्ल्ड कप के पांच मैच खेले जाने हैं. इसके लिए आठ देशों के खिलाड़ी धर्मशाला पहुंचेंगे, जिनके रहने का इंतजाम रेडिसन होटल में किया गया है. साथ ही इनके खाने का भी खास इंतजाम किया गया है. 

 

ICC World Cup 2023: धर्मशाला पहुंचे खिलाड़ियों को परोसे जा रहे ये खास व्यंजन, रहने से लेकर खाने तक खास इंतजाम

विपन कुमार/धर्मशाला: पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला वर्ल्ड कप के पांच मैचों की मेजबानी कर रहा है. ऐसे में भारत सहित विश्वभर से आठ देशों के खिलाड़ी धर्मशाला में पहुंच रहे हैं. तीन विदेशी टीमें विश्व कप के मैच खेलने के लिए धर्मशाला पहुंच चुकी है. विश्व कप में शामिल हो रहे विदेशी खिलाड़ियों को इस दौरान क्या कुछ परोसा जाएगा, इसे लेकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के लिए खाना तैयार करने धर्मशाला पहुंचे रेडिसन ग्रुप के कॉर्पोरेट सेफ राकेश सेठी से विशेष बातचीत की गई. 

होटल रेडिसन ब्लू ग्रुप के कॉर्पोरेट शैफ राकेश सेठी ने बताया कि इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुए आईसीसी वन डे वर्ल्ड कप मुकाबले के लिए आई टीमों के ठहरने का इंतजाम होटल रेडिसन ब्लू में किया गया है. धर्मशाला में खेल के साथ खिलाड़ी अलग-अलग व्यंजनों का जायका भी ले रहे हैं. खट्टे मीट के साथ खिलाडियों को कांगड़ी धाम परोसी जा रही है. अधिकतर फूड आइटम ग्रिल करके ही बनाए जा रहे हैं. होटल में तीन से चार दिन रहने वाली टीम के ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर के मेन्यू को रिपीट नहीं किया जाता है.

ये भी पढ़ें-  IND vs AUS Live Streaming: यहां देख सकेंगे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुकाबला

उन्होंने बताया कि मेन्यू में कांगड़ा का खट्टा मोठे अनाज के व्यंजन, खट्टा मीट, पालक सेपु बड़ी भी शामिल की गई है. नॉन वेज खाने वाले खिलाडियों के लिए चिकन, मटन, ट्राउट मछली अलग-अलग तरीके से बनाई जा रही है. व्यंजनों में तेल और स्पाइस का कम प्रयोग हो इसके लिए इन्हें ग्रिल करके बनाया जा रहा है.

बकौल राकेश सेठी ने कहा कि खेल के साथ जायका और स्वाद के साथ सेहत का ध्यान रखना भी जरुरी है. क्रिकेट बोर्ड की रिक्वायरमेंट के तहत ही मेन्यू तैयार किया जाता है. अलग-अलग देशों से आए खिलाडियों के लिए इंटरनेशनल व्यंजन, हिंदुस्तानी व्यंजन, नॉर्थ इंडियन व्यंजन, हिमाचली खाने को भी शो केस किया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि जिस देश से खिलाड़ी आए हैं, उस देश की डिश को भी शामिल किया गया है. कुछ खिलाड़ी शाकाहारी और कुछ मांसाहारी होते हैं उसी हिसाब से मेन्यू तैयार किया गया है. खिलाडियों के लिए इम्पोर्टेड मीट और हिमाचल में पाई जाने वाली ट्राउट मछली भी मेन्यू में शामिल है. खिलाड़ियों की पसंद और नापसंद का भी पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

Trending news