HPU Exam: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने छात्रों को दी राहत, बढ़ाई कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1593220

HPU Exam: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने छात्रों को दी राहत, बढ़ाई कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख

HPU Exam Date:  HPU के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन डॉ. जेएस नेगी बताया कि एग्जाम फॉर्म की डेट को बढ़ाया गया है. अब 12 मार्च तक स्टूडेंट्स एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे.

HPU Exam: हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने छात्रों को दी राहत, बढ़ाई कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने की तारीख

HPU Exam Date Increase: हिमाचल प्रदेश के 135 कॉलेजों में पढ़ने वाले करीब डेढ़ लाख से अधिक छात्रों के लिए राहत भरी खबर है.  कॉलेजों में परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी डेट को  बढ़ा दिया गया है. बता दें, अब 12 मार्च तक स्टूडेंट्स एग्जाम फॉर्म भर सकेंगे.  ऐसे में जो स्टूडेंट एग्जामिनेशन फॉर्म अब तक नहीं भर पाए हैं, वे अब फिर से फॉर्म भर सकेंगे. 

Depression Tips: अगर आप भी हैं डिप्रेशन के मरीज, तो घर पर करें ये काम- रहेंगे स्वस्थ!

हालांकि, आपको बता दें,  हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने BA, BSC, BCOM और शास्त्री सब्जेक्ट के स्टूडेंट्स के लिए ही ये छूट दी है. इसके अलावा 
हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी की ओर से सभी कॉलेजों को निर्देश दिए गए हैं कि एनुअल सिस्टम के तहत एग्जाम होंगे. ऐसे में सभी कॉलेजों में सिलेबस पूरा हो जाना चाहिए. वहीं पुराने बैच के छात्रों के लिए पुराने सिलेबस के आधार पर एग्जाम करवाएं जाएंगे. 

वहीं जानकारी के अनुसार, अंडर ग्रेजुएट (Under graduate) की परीक्षाओं के लिए अब जल्द ही डेटशीट भी जारी कर दी जाएगी.  फिलहाल इस बार के एग्जाम में बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि, अगले साल के लिए नई शिक्षा नीति के तहत एग्जाम करवाने की तैयारी चल रही है. 

Kidney Disease: शरीर में इन लक्षणों से खुद का रखें ध्यान, वरना किडनी हो सकती है खराब!

बता दें, इन परीक्षाएं के लिए सभी सेंटर हिमाचल के लगभग सभी कॉलेजों में बनाए जाएंगे. वहीं, कॉलेजों में सुबह और शाम के सेशन में एग्जाम करवाए जाएंगे. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, HPU के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन डॉ. जेएस नेगी का कहना है कि एग्जाम फॉर्म की डेट को बढ़ाया गया है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कई स्टूडेंट ऐसे हैं, जो परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं. इसलिए अब समय बढ़ने से वो स्टूडेंट अप्लाई कर सकते हैं. 

Watch Live

Trending news