Kitchen Hacks: गैस बर्नर साफ करने में आपको भी होती है दिक्कत, तो 2 मिनट में ऐसे करें साफ
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1442492

Kitchen Hacks: गैस बर्नर साफ करने में आपको भी होती है दिक्कत, तो 2 मिनट में ऐसे करें साफ

Kitchen Hacks: महिलाओं के लिए यह अच्छी खबर है. अगर आप भी बर्नर को साफ करने के लिए परेशान हैं, तो आप इस तरीके से 2 मिनट में बर्नर साफ करती हैं. 

Kitchen Hacks: गैस बर्नर साफ करने में आपको भी होती है दिक्कत, तो 2 मिनट में ऐसे करें साफ

Tips to clean Burner Easily: हमेशा किचन की साफ-सफाई करते समय औरतों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, लेकिन महिलाएं ज्यादातर हर चीज तो साफ कर ही देती हैं, लेकिन गैस के बर्नर को वह नजरअदांज कर देती है क्योंकि  बर्नर को साफ करने में दिक्कत होती. ऐसे में अगर आपको भी गैस बर्नर साफ करने में परेशानी हो रही है, तो आज के इस खबर हम आपको बताएंगे असान से टिप्स जिससे आपको साफ-सफाई में उलझन नहीं होगी. 

Bridal Lehenga: शादी में लहंगा खरीदे वक्त दुल्हन इन बातों का रखें ध्यान, जानें जरूरी टिप्स

नियमित रूप से गैस बर्नर साफ नहीं होने से ये काले पड़ने लगते हैं और इनके छेद भी गंदगी से भर जाते हैं, जिसकी वजह से वह बंद होने लगते हैं और गैस वेस्ट होती है, जिसके कारण खाना बनने में भी अधिक समय लगता है. 

जिम में क्यों एक्सरसाइज के दौरान लोगों को पड़ रहा दिल का दौरे, Workout के वक्त इन बातों का रखें ध्यान

बता दें, गैस बर्नर साफ करने के लिए सबसे आसान तरीका है रात को सोने से पहले गैस बर्नर पर नींबू का रस लगा दें. साथ ही गर्म पानी भी डाल दें. दूसरे दिन सुबह उसी नींबू के छिल्के में नमक लगा कर उसे साफ कर लें. ऐसा करते ही आपका बर्नर नए जैसा चमकने लगेगा. आप इसे हर 10 दिनों के अंतर पर कर सकते हैं. 

इसके अलावा आप सिरका का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. सिरका का यूज आप बहुत सारी खाने-पीने की चीजों में करते हैं, लेकिन ये साफ-सफाई में भी काफी मददगार है. खासतौप पर इससे गैस के बर्नर को साफ किया जा सकता है. इसके लिए आप एक कटोरी में सिरका और बेकिंग सोडा डालें और गैस बर्नर को इसमें डिप करके छोड़ दें और अगले दिन टूथ ब्रश की मदद से 2 मिनट में साफ कर लें. 

Watch Live

Trending news