Hola Mohalla Mela 2024: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज से हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2170779

Hola Mohalla Mela 2024: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज से हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत

Hola Mohalla Mela: बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज से 'होला मोहल्ला मेला' शुरू हो गया है जो तीन दिन तक चलगा. इस मेले में देशभर से हजारों श्रद्धालु मां नैना देवी के दरबार पहुंच रहे हैं. 

 

Hola Mohalla Mela 2024: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज से हुई 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में आज से 'होला मोहल्ला मेला' की शुरुआत हो गई है. इसकी शुरुआत धूमधाम से की गई है. इस तीन दिवसीय मेला में पंजाब, हरियाणा सहित देशभर से हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं का मां नैनादेवी के दरबार पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है. 

मेले के लिए की गई खास व्यसवस्था
गौरतलब है कि आनंदपुर साहिब में चल रहे होला मोहल्ला मेला के दौरान ज्यादातर सिख श्रद्धालु मां नैनादेवी के दरबार में पहुंचते हैं और माता रानी का आशीर्वाद लेते हैं. नैनादेवी मंदिर में शुरू हुए होला मोहल्ला मेला को देखते हुए जिला प्रशासन, मंदिर प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा व्यापक व्यवस्था की गई है. साथ ही श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था सहित साफ सफाई और पीने के लिए स्वच्छ जल की भी पूरी व्यवस्था की गई है.

ये भी पढ़ें- हिमाचल प्रदेश में जारी है सियासी उथल-पुथल, 3 निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा

ट्रैफिक व्यवस्था में भी किया गया सुधार
वहीं डीएसपी नैनादेवी विक्रांत ने कहा कि श्री नैनादेवी मंदिर में होला मोहल्ला मेला के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल और होमगार्ड के जवान तैनात किए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मेला के दौरान श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ट्रैफिक व्यवस्था में भी सुधार किया गया है ताकि ट्रैफिक जाम ना हो और श्रद्धालुओं को बिना किसी परेशानी के मातारानी के दर्शन हो जाएं. 

ये भी पढ़ें- चुनाव की तैयारियों को लेकर नूरपुर SDM ने बूथ लेवल अधिकारियों के साथ की बैठक

श्रद्धालुओं में दिख रहा खासा उत्साह
वहीं होला मोहल्ला मेले के दौरान नैनादेवी मंदिर पहुंच रहे श्रद्धालुओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. श्रद्धालु माता रानी के दर्शन कर अपने परिवार की सुख-समृद्धि की कामना कर रहे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news