Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में 114 सड़कें बंद, IMD की तरफ से भारी बारिश की चेतावनी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2367284

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में 114 सड़कें बंद, IMD की तरफ से भारी बारिश की चेतावनी

Himachal Weather Updates:  हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की तीन घटनाओं में 47 लोग अभी भी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है. बुधवार रात को हुई मंडी, शिमला और कुल्लू में बादल फटने की घटनाओं भारी तबाही हुई.

 

Himachal Weather: हिमाचल प्रदेश में 114 सड़कें बंद, IMD की तरफ से भारी बारिश की चेतावनी

Himachal Weather Updates: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने और भारी बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण 114 सड़कें बंद हो गई हैं, जबकि मौसम विभाग ने शनिवार को चेतावनी दी है कि राज्य में 7 अगस्त तक भारी बारिश जारी रहेगी.

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार, वाहनों के आवागमन के लिए बंद की गई सड़कों में से 36 मंडी में, 34 कुल्लू में, 27 शिमला में, आठ लाहौल और स्पीति में, सात कांगड़ा में और दो किन्नौर जिले में हैं.

ये भी पढ़े: Himachal Cloud Burst: हिमाचल में 47 लापता, लोगों की तलाश तीसरे दिन जारी, 6 लोगों के मिले शव, अब तक लगभग 655 करोड़ रूपए का नुकसान
 

राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश 
एक अधिकारी ने बताया कि हिमाचल सड़क परिवहन निगम ने 82 मार्गों पर अपनी बस सेवाएं निलंबित कर दी हैं. राज्य के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश जारी रही, जिसमें शुक्रवार शाम से जोगिंदरनगर में सबसे अधिक 85 मिमी बारिश हुई, उसके बाद गोहर में 80 मिमी बारिश हुई. शिलारू में 76.4 मिमी,  पोंटा साहिब में 67.2 मिमी. पालमपुर में 57.2 मिमी, धर्मशाला में 56.2 मिमी और चौपाल में 52 मिमी.

भारी बारिश के लिए "येलो" अलर्ट जारी
स्थानीय मौसम कार्यालय ने 7 अगस्त तक भारी बारिश के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया है.  अधिकारियों ने बताया कि 27 जून से 1 अगस्त के बीच बारिश से जुड़ी घटनाओं में 77 लोगों की जान चली गई और 655 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ.

कुल्लू के निरमंड, सैंज और मलाणा, मंडी के पधर और शिमला के रामपुर उपखंड में 31 जुलाई की रात को बादल फटने की घटनाओं के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई. बादल फटने के बाद लापता हुए 45 लोगों की तलाश शनिवार सुबह फिर शुरू हुई. सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ, हिमाचल प्रदेश पुलिस और होमगार्ड की टीमों के 410 बचावकर्मी ड्रोन की मदद से तलाश में जुटे हैं. 

ये भी पढ़े:  हिमाचल में आई तबाही में अब लाइव डिटेक्टर डिवाइस से चलाया जा रहा सर्च ऑपरेशन, स्निफर डॉग भी बना हिस्सा, जानें कैसे होगी लापता की खोज
 

 

Trending news