Weather Update: हिमाचल में मौसम ने जून में तोड़ा रिकॉर्ड, जून में पड़ रही भयंकर ठंड
Advertisement

Weather Update: हिमाचल में मौसम ने जून में तोड़ा रिकॉर्ड, जून में पड़ रही भयंकर ठंड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में जून के महीने में ठंड पड़ रही है. हिमाचल के पहाड़ों पर जून में भी सर्दी जैसी ठंड पड़ रही है. 

Weather Update: हिमाचल में मौसम ने जून में तोड़ा रिकॉर्ड, जून में पड़ रही भयंकर ठंड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में जून के महीने में ठंड पड़ रही है. हिमाचल के पहाड़ों पर जून में भी सर्दी जैसी ठंड पड़ रही है. बता दें, गर्मी के महीने में प्रदेश के कई जिलो में न्यूनतम तापमान 13.2 डिग्री और शिमला में 9.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

Soundarya Sharma: समंदर किनारे बिग बॉस की कंटेस्टेंट सौंदर्या शर्मा ने बिखेरा हुस्न का जलवा

24 साल बाद राजधानी शिमला में जनवरी जैसी सर्द रातें हो गई हैं.  बुधवार रात शिमला में न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री रिकॉर्ड हुआ. जानकारी के अनुसार,  इससे पहले साल 1999 में 4 जून को शहर का न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री रहा था. वहीं, साल 2000 से 2022 तक पारा 11 से 14 डिग्री के बीच दर्ज हुआ.  

वहीं, प्रदेश में लगातार  बारिश और बर्फबारी का दौर जारी है.  सर्द मौसम, बारिश, ओलावृष्टि के कारण हर दिन लोगों की मुसीबतें बढ़ रही हैं.  किसानों की फसलें तबाह हो रही हैं. वहीं, बारिश के कारण प्रदेशभर में 2 नेशनल हाईवे (NH) सहित 34 सड़कें और डेढ़ दर्जन बिजली के ट्रांसफार्मर बंद पड़े हैं. 

Video: अफगान जलेबी बनी Sapna Choudhary, रेगिस्तान में बनाई वीडियो

वहीं मौसम विभाग के अनुसार, आज व कल भी बारिश से राहत के आसार नहीं है. कुछ इलाकों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. फिलहाल अगले चार-पांच दिन तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा.  

राज्य में बेमौसम बारिश और बर्फबारी के कारण 146 करोड़ रुपए की फसलें तबाह हो गई हैं. जिससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है. 

Trending news