Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश-अंधड़ को लेकर जारी हुआ अलर्ट, अगले 5 दिन मौसम रहेगा खराब
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश-अंधड़ को लेकर जारी हुआ अलर्ट, अगले 5 दिन मौसम रहेगा खराब

Himachal Weather News: मौसम विज्ञान केंद्र शिमला, के अनुसार हिमाचल के कुछ क्षेत्र में अगले 5 दिन तक जमकर बारिश हो सकती है. जिसे लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में भारी बारिश-अंधड़ को लेकर जारी हुआ अलर्ट, अगले 5 दिन मौसम रहेगा खराब

Himachal Weather Update: देश के कई हिस्सों में बारिश के मौसम ने दस्तक दे दी है. वहीं हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने लोगों को परेशान करके रखा है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में मॉनसून के रफ्तार पकड़ने की संभावना है.  प्रदेश में अगले पांच दिन भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. 

Sawan 2023: हिमाचल के इस मंदिर में 12 दिन बाद शुरू होगा सावन! जानें क्या है इस मंदिर का रहस्य

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला, के अनुसार राज्य के कई भागों में 10 जुलाई तक बारिश होने की संभावना है. वहीं, 5 से 8 जुलाई तक राज्य में बारिश के साथ अंधड़ चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है. हालांकि, मौसम ने आझ से करवट ले ली है. आज सुबह शिमला व आसपास भागों में हल्की बारिश हुई. जिससे मौसम सुहावना हो गया. 

Bilaspur News: खून की कमी बोलकर गर्भवती महिला को नहीं किया एडमिट, एंबुलेंस में बच्चे को दिया जन्म

वहीं, भारी बारिश के अलर्ट को लेकर लोगों में परेशानियां बढ़ गई है. लोगों का कहना है कि ज्यादा बारिश से काफी ज्यादा नुकसान होता. बाढ़ जैसे हालात हो जाते हैं. कई लोगों को अपने घर को भी छोड़कर जाना पड़ जाता है. इतना ही नहीं रास्तें बंद हो जाते हैं. बिजली चली जाती, खाना खाने और पीने के पानी को लेकर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पॉल ने एक वीडियो संदेश में कहा कि अगले चार से पांच दिनों में राज्य में मॉनसून फिर सक्रिय रहेगा.  इस दौरान कई जिलों में भारी बारिश की संभावना है.  इससे बिजली-पानी आपूर्ति बाधित होने, भूस्खलन, बाढ़ आने, विजिबिलिटी जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  इसको लेकर एडवाइजरी भी जारी की गई है. 

वहीं, लोगों से अपील की जा रही है कि वो पहाड़ी वाली जगहों पर नहीं जाए. अगर बाहर से घूमने आएं, तो भी कहीं नदी के किनारे या पहाड़ों पर सावधानी जरूर बरते. 

Trending news