Weather: हिमाचल में बर्फबारी के चलते दुर्गम और बर्फीले क्षेत्रों में भेजा गया एडवांस राशन का कोटा
Advertisement

Weather: हिमाचल में बर्फबारी के चलते दुर्गम और बर्फीले क्षेत्रों में भेजा गया एडवांस राशन का कोटा

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बर्फबारी के चलते कई बर्फीले क्षेत्रों में राशन का सामान पहुंचाया जा रहा है. 

Weather: हिमाचल में बर्फबारी के चलते दुर्गम और बर्फीले क्षेत्रों में भेजा गया एडवांस राशन का कोटा

चंबा/सोमी प्रकाश भुव्वेटा: हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में बीते 2 दिन से मौसम साफ चल रहा है. हालांकि, कई जिलों में अभी भी बर्फबारी हो रही है. ऐसे में बर्फबारी के चलते चंबा जिले के दुर्गम और बर्फीले क्षेत्रों में जीवनयापन करने वाले लोगों को राशन के लिए न भटकना पड़े इसलिए प्रशासन की ओर से इन एरिया में रहने वाले लोगों के लिए एडवांस में राशन का कोटा भेज दिया गया है. 

Accident: मंडी में हुआ सड़क हादसा! खाई में गिरी कार, मौके पर शख्स की मौत

जनजातीय क्षेत्र पांगी के बर्फीले क्षेत्रों के लिए जहां जून माह तक राशन भेजा गया है, तो वहीं भरमौर, सलूणी और तीसा के दुर्गम एरिया में मार्च महीने तक एडवांस में पर्याप्त राशन का कोटा भेजा गया है. जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक पुरुषोत्तम सिंह ने बताया कि चंबा जिले के दुर्गम और बर्फीले एरिया में सर्दियों में काफी ज़्यादा बर्फबारी होने पर उन्हें काफी दिक्कत पेश आती हैं. कई बार इतनी ज्यादा बर्फबारी होती है कि लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल पाते. इसलिए प्रशासकीय व्यवस्थानुसार चंबा जिले के दुर्गम और बर्फीले क्षेत्रों में लोगों को एडवांस में राशन मुहैया करवा दिया गया है.  

बता दें, हिमाचल प्रदेश के ऊंचाई वाले और जनजातीय इलाकों में ताजा बर्फबारी हुई है. जिसकी वजह से तीन राष्ट्रीय राजमार्ग सहित 350 से अधिक सड़कें यातायात के लिए बंद हो गई हैं. वहीं, अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि पिछले 24 घंटों में, बर्फबारी के कारण बंद 450 से अधिक सड़कों में से 140 को खोल दिया गया है. हालांकि, 357 सड़कें अभी भी बंद हैं. 

जालंधर से काशी के लिए आज रवाना होगी बेगमपुरा एक्सप्रेस, रेलवे स्टेशन पर उमड़ा भक्तों का सैलाब

बता दें, लाहौल-स्पीति में सबसे अधिक 154 सड़कें, किन्नौर में 73, कुल्लू में 26, चंबा में 13, शिमला में 86, मंडी में तीन और कांगड़ा जिले में दो सड़कें बंद हैं. 

Watch Live

Trending news