Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट, कई जिलों में स्कूल बंद
Advertisement

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट, कई जिलों में स्कूल बंद

Himachal Weather: प्रदेश में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है.  मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 24 और 25 अगस्त को कई राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट, कई जिलों में स्कूल बंद

विपिन कुमार/धर्मशाला: हिमाचल में लगातार बारिश दौर जारी है. ऐसे में हर दिन तमाम जिलो में कोई ना कोई दुर्घटना हो रही है. इस बीच कांगड़ा बाईपास मार्ग का एक बड़ा हिस्सा गिर गया. जिसके कारण बाईपास मार्ग अवरुद्ध हो गया. वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है. हालांकि, प्रशासन द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए जगह-जगह पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं, लेकिन सड़क पर पड़े मलबे के कारण पेयजल आपूर्ति की मुख्य पाइप लाइन भी टूट गई है. 

हिमाचल में 18 साल से ऊपर हर शख्स का खुलेगा खाता, सभी गांव में होगा बैंक मित्र

कांगड़ा टांडा बाईपास मार्ग को सुधारने एवं वाहनों को बहाल करने वाले उपमंडल अधिकारी कांगड़ नवीन तंवर ने कहा कि उक्त मार्ग के खुलने के लिए NH विभाग से बात की गई है. सब कुछ सही होने के बाद उक्त मार्ग को कुछ ही दिनों में वाहनों के लिए बहाल कर दिया जाएगा और पेयजल आपूर्ति के लिए जो पाइप लाइन उक्त सड़क का एक बड़ा हिस्सा गिरने से टूट गई. उसकी मरम्मत भी करवा दी गई है. 

शिमला में महिला IPS ने अपना दर्द किया बयां, कहा कोई लड़का नहीं करना चाहता शादी

इतना ही नहीं प्रदेश में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है. राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र के मुताबिक प्रदेश में मंगलवार सुबह तक कई जगह भूस्खलन हुए जिसके चलते 118 सड़कें बाधित भी थीं. ऐसे में अब मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 24 और 25 अगस्त को कई राज्य के कई जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं 29 अगस्त तक मौसम खराब रहने वाला है. 

मौसम खराब होने के कारण चंबा उपायुक्त ने आदेश जारी करते हुए कहा कि भटियात और सिहुंता तहसील के सभी सरकारी, निजी स्कूल और आईटीआई महाविद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र भी अगले 2 दिन तक बंद रहेंगे. 

Watch Live

Trending news