22 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम पहुंचेगी हिमाचल, जल्द लागू होगी आचार संहिता
Advertisement

22 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम पहुंचेगी हिमाचल, जल्द लागू होगी आचार संहिता

Himachal Vidhansabha Election: इस साल के अंत तक हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में हर पार्टी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 22 से 24 सितंबर तक शिमला दौरे पर आकर तैयारियों का जायजा लेगी.  

22 सितंबर को चुनाव आयोग की टीम पहुंचेगी हिमाचल, जल्द लागू होगी आचार संहिता

Himachal Vidhansabha Election: इस साल के अंत तक हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में हर पार्टी चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है. इस बीच केंद्रीय चुनाव आयोग प्रदेश के दौरे पर आने वाला है. विधानसभा चुनाव के मद्देनजर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 22 से 24 सितंबर तक शिमला दौरे पर आकर तैयारियों का जायजा लेगी.  

Navratri 2022: कितने दिन की होगी इसबार की शारदीय नवरात्रि, जानें कब है अष्टमी और महा नवमी

बता दें, विधानसभा चुनाव की दृष्टि से चुनाव आयोग का यह पहला दौरा होगा, जिसमें वह चुनाव से जुड़ी सभी तरह की तैयारियों की समीक्षा करेगा. ऐसा होने से यह तो साफ हो गया है कि हिमाचल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. 

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले महीने यानी की अक्टूबर में राज्य में आचार संहिता भी लागू हो सकती है. बता दें, इस दौरे के दौरान केंद्रीय चुनाव आयुक्त राजीव कुमार टीम के साथ राज्य निर्वाचन विभाग के अधिकारियों, सभी जिला निर्वाचन के अधिकारी, पुलिस अधीक्षकों व साथ ही दूसरे संबंधित अधिकारियों के साथ चुनावी तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. 

Viral Video: इस बच्ची ने गोलगप्पे खाते-खाते कही ये बात, लोगों को पसंद आया अंदाज

बता दें, चुनाव को देखते हुए राज्य निर्वाचन आयोग मतदाता सूची बनाने में जुटा हुआ है. वहीं, निष्पक्ष चुनाव को पूरा करवाने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए जाएंगे. चुनाव को सही से करवाने के लिए विशेष अभियान भी चलाया जा सकता है. 

इसके साथ ही प्रदेश में 100 साल की उम्र पूरी करने वाले मतदाताओं को सम्मानित भी किया जाएगा. राज्य में पोलिंग बूथ आदि चिह्नित किए जाएंगे. इसके साथ ही विभाग की टीम प्रदेश में कितना काम हो चुका है और क्या-क्या बाकी है उसका भी जायजा लिया जाएगा. 

Watch Live

Trending news