Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव से पहले CM जयराम की आखिरी कैबिनेट मीटिंग, लिए अहम फैसले
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1395096

Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव से पहले CM जयराम की आखिरी कैबिनेट मीटिंग, लिए अहम फैसले

Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Chunav Date in Himachal) के तारीखों का ऐलान हो गया है. इस बीच सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thaku) ने शुक्रवार को सुबह चुनाव से आखिरी कैबिनेट बैठक की. इस दौरान सीएम ने कई बड़े फैसले. जानिए क्या है यह फैसले.

Himachal Election 2022: हिमाचल चुनाव से पहले CM जयराम की आखिरी कैबिनेट मीटिंग, लिए अहम फैसले

Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) की अध्यक्षता में आज यानी शुक्रवार को चुनाव से पहले आखिरी कैबिनेट (Himachal Cabinet)  बैठक हुई. 2022-23 के लिए बैठक में अटल वर्दी योजना के तहत प्री नर्सरी के बच्चों को निशुल्क वर्दी देने का फैसला लिया गया है.  सरकार के इस फैसल से राज्य के 50 हजार छात्रों को फायदा होगा. 

मंत्रिमंडल बैठक (Himachal Cabinet Meeting)  में राज्य के सभी स्टेट हॉस्पिटल यूनिवर्सिटी के एमबीबीएस इंटर्न डॉक्टर्स को स्टाइपेंड का बढ़ाया गया. बता दें, अब 17,000 की जगह 20,000 स्टाइपेंड प्रतिमाह दिए जाएंगे. साथ ही स्टाफ नर्स और वार्ड सिस्टर के पदनाम को नर्सिंग अधिकारी और वरिष्ठ नर्सिंग अधिकारी किया जाएगा. 

Himachal Chunav 2022: हिमाचल में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद,  प्रियंका गांधी ने किया 1 लाख रोजगार का वादा 

शिमला जिला के प्राथमिक स्वास्थय केंद्र नारकण्डा को सामुदायिक स्वास्थय केंद्र में स्तरोन्नत करने सहित यहां आवश्यक पदों को भरने का फैसला लिया गया है.  वहीं बैठक में कांगड़ा जिले में 100 बेड की क्षमता के नागरिक हॉस्पिटल सुचारू कार्यान्वयव के लिए विभिन्न श्रेणियों के 7 पदों को भी भरने की मंजूरी मिली. 

Himachal Pradesh Chunav 2022 Date: हिमाचल चुनाव के तारीखों का ऐलान, 12 नवंबर को एक ही चरण में वोटिंग, जानें पूरी डिटेल

इसके अलावा बिलासपुर जिले में मंदिर ट्रस्ट द्वारा संचालित श्री शक्ति वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला श्री नैनादेवी जी का भवन, संपति सहित शिक्षा विभाग को सौंपने की शर्त के साथ स्थानान्तरित करने को मंजूरी दी गई. 

Code of conduct in Himachal: हिमाचल में चुनाव आचार संहिता लागू, जानें राज्य में इसका क्या होगा असर

Watch Live

Trending news