Himachal Election 2022: चुनाव को लेकर 17 अक्टूबर को BJP जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट
Advertisement

Himachal Election 2022: चुनाव को लेकर 17 अक्टूबर को BJP जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट

Himachal Vidhansabha Election 2022: सोमवार को भाजपा हिमाचल (BJP Himachal) चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट (BJP First Candidate List For Himachal) जा कर सकती है. 

Himachal Election 2022: चुनाव को लेकर 17 अक्टूबर को BJP जारी कर सकती है कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट

Himachal Assembly Election 2022: हिमाचल प्रदेश मे विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal assembly election 2022) की तैयारियां तेज हो गई हैं. शुक्रवार को हिमाचल चुनाव (Himachal Chunav Date) के तारीखों की घोषणा भी कर दी गई है.  ऐसे में प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी माहौल गरमाया हुआ है. चुनावी माहौल के बीच राज्य में बड़े नेताओं का आना-जाना लगा हुआ है. 

PM Kisan: दिवाली से पहले किसानों को मिल सकती है PM किसान की 12वीं किश्त! जानें डेट

बता दें, बीते दिन हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर नई दिल्ली में चुनाव आयोग ने विधानसभा की तारीखों का ऐलान (Himachal Election Date Announce) कर दिया है. यहां 12 नवंबर (Himachal Voting Date) को कुल 68 विधानसभा सीट पर वोटिंग होगी.  यह मतदान एक ही फेज में आयोजित किए गए हैं. वहीं,  8 दिसंबर को मतगणना (Himachal Election Counting Date) की जाएगी और वोटिंग के एक महीने बाद 12 दिसंबर को शपथ ग्रहण होगा. 

Diwali 2022: इस डेट को है धनतेरस, जानें दिवाली-गोवर्धन पूजा और भाई दूज की तारीख

हालांकि, इस बीच पार्टियां अपने प्रत्याशियों (Himachal Candidate List) के नाम पर आखिर मोहर लगाने के काम कर रही है. इस बीच खबर आ रही है. आज यानी शनिवार को कांग्रेस हिमाचल चुनाव को लेकर कैंडिटेट्स की पहली लिस्ट जारी कर सकती है, तो वहीं सोमवार को भाजपा भी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है.  उम्मीदवारों की पहली सूची भाजपा कोर ग्रुप की बैठक आज सतौन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah in Himachal) की अध्यक्षता में होगी. बैठक प्रदेश भाजपा कोर ग्रुप के सभी सदस्य सतौन के लिए रवाना हो गए हैं. ऐसे में विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों पर मंथन होगा. 

Watch Live

Trending news